ताज़ा खबर
 

शादी के लिए पैरोल चाहता था उम्रकैद काट रहा डॉन अबू सलेम, अर्जी खारिज

मुम्बई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों का मास्टरमाइंड माफिया डॉन अबू सलेम इन दिनों ​जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। लेकिन वह पैरोल लेकर दूसरी बार शादी करना चाहता है।

1993 मुंबई बम ब्लास्ट का दोषी अबू सलेम (Reuters फाइल फोटो)

मुम्बई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों का मास्टरमाइंड माफिया डॉन अबू सलेम इन दिनों ​जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। लेकिन वह पैरोल लेकर दूसरी बार शादी करना चाहता था। बीते 16 फरवरी को सलेम ने तलोजा जेल प्राधिकरण को पत्र लिखकर 45 दिन की पैरोल मांगी थी। सलेम मुंबई की रहने वाली सैय्यद बहार कौसर उर्फ हिना से स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करना चाहता था। अपने प्रार्थना पत्र में सलेम ने लिखा था कि,’ वह पिछले 12 साल, तीन महीने और चौदह दिनों से जेल में है। इस दौरान वह कभी किसी छुट्टी पर नहीं गया है। यह पत्र उसने कोंकण डिवीजन के डिवीजनल कमिश्नर को बीते 27 मार्च को भेजा था। पत्र के साथ ही अबू सलेम का पूरा बैकग्राउंड भी भेजा गया था। उसके सभी ब्यौरों की पुष्टि करने के बाद डिवीजनल कमिश्नर ने क्रमश: 5, 11 और 16 अप्रैल को इस पत्र और अपनी रिपोर्ट को ठाणे के पुलिस कमिश्नर को भेज दिया था। वहां से ये मुंम्ब्रा के पुलिस थाने में आगे की विवेचना के लिए भेजा गया था।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback

इस पत्र के मिलने की पुष्टि ठाणे के पुलिस ​कमिश्नर ने भी की है। ठाणे के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि,’ हां, हमें शादी के लिए 45 दिन की पैरोल देने का आवेदन अबू सलेम ने दिया था। वह पांच मई को शादी करना चाहता था। हम इस मामले को देख रहे थे। पुलिस ने हिना के परिवार वालों के बयान भी रिकॉर्ड किए थे। अपनी याचिका में सलेम ने लिखा था कि वह 45 दिन की पैरोल के दौरान मुम्ब्रा में हिना के घर पर रहेगा।

सलेम की जमानत लेने वाले दो जमानतदार मोहम्म्द सलीम अब्दुल रज़ाक मेमन और मोहम्मद रफ़ीक सैय्यद थे। उनका दावा था कि वह अबू सलेम के कजिन हैं। हिना, उसकी मां और रफ़ीक सैय्यद ने मुम्ब्रा पुलिस थाने में गुरुवार और शुक्रवार को अपने बयान दर्ज करवाए थे।’ लेकिन समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नवी मुंबई के कमिश्नर ने उसकी पैरोल की अर्जी को खारिज कर दिया है।

हिना का नाम तब सुर्खियों में आया था, जब 2014 में उस पर गैंगस्टर अबू सलेम के साथ मुम्बई से लेकर लखनऊ तक यात्रा करने का आरोप लगा था। जांच में पता चला था कि उसके मोबाइल की लोकेशन सलेम के साथ मैच कर रही थी। तब हिना ने कहा था कि उसका सिम कार्ड उसके दादा जी इस्तेमाल कर रहे हैं। सलेम ने पहली शादी मुंबई की रहने वाली सुमैरा जुमानी से की थी। बाद में उसका नाम बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी से जोड़ा गया था। जिसे उसके साथ ही पुर्तगाल से भारत में प्रत्यर्पित किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App