ताज़ा खबर
 

मथुरा में सामूहिक बलात्कार के बाद छात्रा को जलाया, पांच गिरफ्तार

सातवीं कक्षा की छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाकर उसे जिंदा जलाने की कोशिश करने वाले पांच नौजवानों को मथुरा पुलिस ने धर दबोचा है। घटना मथुरा से 40 किमी दूर कोसी कस्बा की है...

Author April 23, 2015 11:14 AM
बलात्कार और जबरन वसूली मामले में इन पुलिस कर्मियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी को 29 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रखा गया है। (प्रतीकात्मक चित्र)

सातवीं कक्षा की छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाकर उसे जिंदा जलाने की कोशिश करने वाले पांच नौजवानों को मथुरा पुलिस ने धर दबोचा है। घटना मथुरा से 40 किमी दूर कोसी कस्बा की है। करीब 70 फीसद जली लड़की को इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस में दर्ज मामले के मुताबिक मथुरा-दिल्ली मार्ग पर स्थित कोसी थाना क्षेत्र के गुहेता दसविसा में रविवार शाम को घर जाती लड़की को पांच नौजवानों ने जबरन अपनी गिरफ्त में लिया और फिर पास में एक निर्जन जगह पर अपना शिकार बनाया। पीड़ित लड़की के पिता द्वारा पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक 19 अप्रैल की रात को वह अपने सभी परिजनों के साथ खेत पर काम करने के लिए निकले। थोड़ी देर बाद उसकी सातवीं क्लास में पढ़ने वाली सबसे बड़ी बेटी घर लौटी। सायं के समय जब वह लौट रही थी तभी रास्ते में रामकिशोर के बने कमरे में उसे सुखवीर, दिनेश, विक्रम, दीपक, विनय जबरन खींचकर ले गए। यहां पांचों ने मिल कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

जब परिजनों ने उसे खोजना शुरू किया तो वह वारदात स्थल पर मिली, लेकिन आरोपी भाग खड़े हुए। लड़की ने अपनी मां को पूरी बात बताई, लेकिन समाज में बदनामी के डर से घरवालों ने बात को दबाने में भलाई समझी। बलात्कार के दूसरे दिन सोमवार की सुबह पीड़िता को जलाकर मारने का प्रयास किया गया। इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो वह बुरी तरह जली लड़की को एक स्थानीय नर्सिंग होम हरमिलाप में ले गए।

मंगलवार को पीड़िता का पिता थाने पहुंचा और पांचों आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर सामूहिक बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस के आला अधिकारियों को हुई तो उनमें अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने तत्काल पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी मंजिल सैनी ने खबर मिलने पर पीड़िता से मुलाकात की। बाद में नर्सिंग होम में उसके मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराए गए।

सूत्रों के अनुसार पीड़िता ने सामूहिक बलात्कार के आरोपी सुखवीर पर मिट्टी का तेल डालकर जलाने का आरोप लगाया है। लड़की की हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर आगरा मंडल के डीआइजी लक्ष्मी सिंह भी मौके पर पहुंचें। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। पकड़े गए लोगों पर एनएसए लगेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App