ताज़ा खबर
 

G20 Summit: नरेंद्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन ने ली सेल्फी, बोले- कितने अच्छे हैं मोदी

मोदी और मॉरिसन की यह सेल्फी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जबकि न केवल भारतीय बल्कि ऑस्ट्रेलियाई लोग भी इसे जमकर पसंद कर रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: June 29, 2019 10:18 AM
G20 Summit के मुख्य कार्यक्रम से इतर मॉरिसन ने पीएम मोदी संग सेल्फी ली और उसे टि्वटर पर शेयर किया। (फोटोः @ScottMorrisonMP/टि्वटर)

जापान में जी-20 समिट से इतर एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन से भेंट हुई, तो वे मोदी के साथ खुद को सेल्फी लेने से रोक न सके। उन्होंने न केवल यह सेल्फी क्लिक की, बल्कि उतने ही उत्साह के साथ उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने फोटो के साथ पीएम मोदी की तारीफ भी की और हिंदी में (रोमन) लिखा कि मोदी कितने अच्छे हैं।

स्कॉट के ट्वीट में लिखा गया, “कितना अच्छा है मोदी।” जी-20 समिट के बिजी शेड्यूल और अहम बैठकों के बीच मोदी और मॉरिसन की यह सेल्फी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जबकि न केवल भारतीय बल्कि ऑस्ट्रेलियाई लोग भी इसे जमकर पसंद कर रहे हैं। बता दें कि ओसाका में 14वीं जी-20 समिट हो रही है, जिसमें हिस्सा लेने ये दोनों दिग्गज भी पहुंचे हैं।

नवनिर्वाचित ऑस्ट्रेलियाई पीएम और मोदी की मुलाकात आज सुबह हुई थी और उसी दौरान दोनों ने साथ कुछ अच्छे पल साझा किए। इससे पहले, बीते महीने दोनों नेताओं ने अपने-अपने देश में मिली चुनावी जीत पर एक-दूसरे को बधाई दी और साथ काम करने की प्रतिबद्धता जताई थी।

बता दें कि जी-20 अंतरराष्ट्रीय नेताओं का मंच है, जिसमें 19 देश और यूरोपीय संघ शामिल है। जी-20 का 14वां संस्करण ओसाका में 28 से 29 जून के बीच आयोजित हुआ।

इंडोनेशिया, ब्राजील के राष्ट्राध्यक्षों से मोदी ने की अलग-अलग बैठकः पीएम मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर यहां इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपतियों से अलग-अलग बैठक की और द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने, व्यापार तथा निवेश में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने व्यापार तथा निवेश, रक्षा एवं समुद्री मोर्चों पर द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। जी-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन मोदी की यह पहली आधिकारिक बैठक थी। यह दो दिवसीय सम्मेलन 29 जून को समाप्त होगा।

पीएमओ से ट्वीट किया गया, “जी-20 शिखर सम्मेलन में दूसरे दिन की शुरुआत एक मूल्यवान मित्र से मुलाकात के साथ। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ भारत-इंडोनेशिया सहयोग को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।’’ वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘व्यापक रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ एक फलदायी बैठक की। व्यापार, निवेश, रक्षा, समुद्र, अंतरिक्ष और हिंद-प्रशांत पर सहयोग के विस्तार पर चर्चा की।” (पीटीआई-भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नौकरीपेशा को चूस रही सरकार, देना पड़ रहा कन्सलटेन्ट से तिगुना इनकम टैक्स
2 राजस्थानः गोरक्षकों ने दो साल पहले किसान पहलू खान को पीट-पीट उतारा था मौत के घाट, अब कांग्रेसी सरकार में चार्जशीट
3 Weather Forecast, Temperature: यूपी के पूर्वी हिस्सों में जबर्दस्त लू और तपिश, लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार