scorecardresearch

लगातार कम होता जा रहा था ईंधन, दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट फ्लाइट को पाकिस्तान में करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में पहले किसी भी प्रकार की कोई खराबी रिपोर्ट नहीं की गई थी।

spicejet aircraft| emergency landing| pakistan|
स्पाइसजेट फ्लाइट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को मंगलवार को पाकिस्तान के कराची में डायवर्ट कर दिया गया। फ्लाइट की इंडिकेटर लाइट खराब हो गई थी। एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने कहा कि विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और स्पाइसजेट बी-737 विमान के यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

डीजीसीए ने बयान जारी कर कहा, “चालक दल ने बाएं टैंक से ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी देखी। उन्होंने गैर-सामान्य चेकलिस्ट को अंजाम दिया, हालांकि ईंधन की मात्रा घटती रही। पीआईसी ने विमान को कराची की ओर मोड़ने का निर्णय लिया। विमान को एटीसी के समन्वय से डायवर्ट किया गया और कराची में सुरक्षित उतारा गया। कोई आपातकाल घोषित नहीं किया गया था। उड़ान के बाद के निरीक्षण के दौरान बाएं मुख्य टैंक से कोई रिसाव नहीं देखा गया था।”

प्रवक्ता ने बताया कि कोई आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई थी और विमान ने सामान्य लैंडिंग की। साथ ही विमान के साथ पहले भी किसी प्रकार की कोई खराबी रिपोर्ट नहीं की गई थी। यात्रियों को जलपान कराया गया। एक रिप्लेसमेंट फ्लाइट कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा। वहीं डीजीसीए ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। विमान में 150 से अधिक लोग सवार थे।

बता दें कि स्पाइसजेट के विमान के साथ खराबी की यह पिछले एक महीने में तीसरी घटना है। तीन दिन पहले बीते शनिवार को जबलपुर जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट दिल्ली लौटी थी। उड़ान के दौरान विमान के केबिन में 5,000 फीट की ऊंचाई पर धुआं भर गया था। डीजीसीए ने बाद में कहा कि Q-400 विमान के एक इंजन में तेल रिसाव के कारण धुआं हुआ था।

वहीं जून महीने में स्पाइसजेट के विमान के टेकऑफ करने के बाद ही आग गई थी। जैसे ही विमान ने पटना हवाईअड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भरा, तुरंत विमान में आग लग गई। विमान की आपात लैंडिंग कराई गई थी। उस दौरान विमान में 185 यात्री सवार थे। स्पाइसजेट के विमान में लगातार आई कुछ घटनाओं से लोग सोशल मीडिया पर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X