तेल के दाम में आगः नरेंद्र मोदी पर AAP नेता का कटाक्ष- अटल सरकार से क्या थी दुश्मनी? ब‍िहार में चूल्‍हा लेकर व‍िधानसभा पहुंचे कांग्रेसी

ईंधन की कीमत में लगातार ग्यारहवें दिन फिर से बढ़ोतरी हुई है और इस बार पेट्रोल की दरों में 33 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल 36 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है।

MLA shakeel ahmad
कांग्रेस विधायक आज विधानसभा में चूल्हा लेकर पहुंचे। (ANI)

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भले ही देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर है लेकिन देश के कई हिस्से ऐसे हैं जहां ये आंकड़ा 100 पर पहुंच गया है। जब से मोदी सरकार आई है देश में महंगाई आसमान छू रही है। लोगों की कमर टूट गई है मंहगाई के चलते। ईंधन में महंगाई होगी तो उसका असर सारी चीजों पर पड़ेगा। इसका असर आम जनता पर पड़ता है। मैंने पीएम मोदी की बात सुनी है उन्होंने कहा कि इसके लिए पूर्ववर्ती सरकारें जिम्मेदार हैं। मुझे ये समझ नहीं आता कि पीएम मोदी की अटल बिहारी वाजपेयी जी से क्या दुश्मनी है?

RJD विधायक रौशन सिंह साइकिल से विधानसभा पहुंचे: बता दें कि आज बिहार में RJD विधायक रौशन सिंह बिहार विधानसभा साइकिल पर सवार होकर पहुंचे। ईंधन के बढ़ते दामों के विरोध में उन्होंने प्रदर्शन किया। विधायक रौशन सिंह ने कहा, ”मैं यहां हाजीपुर से पहुंचा हूं,मैंने आज सुबह वहां से 7 बजे साइकिल चलाना शुरू किया था। राज्य में जुर्म अपने चरम पर है, सारे चीजें महंगी हैं। हम सरकार से सवाल करेंगे।”

कांग्रेस विधायक चूल्हा लेकर पहुंचे: वहीं कांग्रेस विधायक आज विधानसभा में पारंपरिक चूल्हा लेकर पहुंचे। वे बढ़ते ईंधन के दामों के विरोध में लकड़ी से जलने वाला चूल्हा लेकर विधानसभा पहुंचे। कांग्रेसी विधायक शकील अहमद ने कहा, “LPG के दाम बढ़ रहे हैं। इसलिए लोग अब पारंपरिक ढंग से चूल्हे पर खाना बनाएंगे। बीजेपी ने हमको यहां लाकर रख दिया है।”

बता दें कि भारत में ईंधन की कीमत में लगातार ग्यारहवें दिन फिर से बढ़ोतरी हुई है और इस बार पेट्रोल की दरों में 33 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल 36 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है।

19 फरवरी को, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.19 प्रति लीटर है, जो कि एक दिन पहले की तुलना में 31 पैसे अधिक है, जबकि डीजल की कीमत पिछले दिन की तुलना में 33 पैसे बढ़कर 80.60 प्रति लीटर हो गई है।

मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 96.62 प्रति लीटर है, जो कि एक दिन पहले से 30 पैसे अधिक है, जबकि डीजल की कीमत 87.67 प्रति लीटर है, कल से इसमें 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X