ताज़ा खबर
 

2016 से दिल्‍ली से थाईलैंड सड़क मार्ग से जाना होगा मुमकिन, गडकरी ने कहा-मैं जो कहता हूं करता हूं

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को भरोसा है कि 4000 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़क के सपने को नये साल यानी 2016 में जमीन पर उतारा जा सकता है।
Author नई दिल्‍ली | December 21, 2015 12:07 pm
इंदौर में आयोजित इंडियन रोड कांग्रेस में शनिवार को नितिन गडकरी। साथ में लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन और एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान। (PTI)

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का मानना है कि भारत और थाइलैंड को सड़क मार्ग के जरिए भी जोड़ा जा सकता है। यही नहीं, उनको भरोसा है कि 4000 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़क के सपने को नये साल यानी 2016 में जमीन पर उतारा जा सकता है। गडकरी ने कहा,‘‘मैं खाली शब्दों में विश्वास नहीं करता.. मैं जो कहता हूं करता हूं।’’ नये साल के लिए अपनी प्राथमिकताएं तय करते हुए उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य अब सड़क निर्माण क्षमता को 100 किलोमीटर प्रतिदिन की ऊंचाई पर ले जाना है।

मंत्री ने पीटीआई भाषा को एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘हम इस समय 18 किलोमीटर प्रतिदिन की गति से सड़क बना रहे हैं जबकि पूर्ववर्ती सरकार में यह गति केवल दो किलोमीटर प्रतिदिन थी।’’ गडकरी ने इसी साल के शुरू में सड़क निर्माण क्षमता के लिए 30 किलोमीटर प्रतिदिन का लक्ष्य रखा था। उन्होंने कहा,‘‘हम 30 किलोमीटर प्रतिदिन सड़क निर्माण के अपने पूर्व घोषित लक्ष्य को मार्च 2016 तक हासिल कर लेंगे। जिस तरह से आप दिल्ली से मुंबई तक कार में यात्रा करते हैं, उसी तरह आप थाइलैंड पहुंच सकेंगे। उम्मीद है कि यह अगले साल तक संभव होगा। यह एक क्रांतिकारी काम है, लोग अभी विश्वास नहीं करेंगे।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. I
    ishraque ahmed
    Dec 20, 2015 at 8:24 pm
    साहब हमारे र की शान है काम पूरा होगा सोनू जाफरान नागपुर
    (0)(0)
    Reply
    1. N
      nc
      Dec 20, 2015 at 3:53 pm
      श्री गटकारी इस कैबिनेट में एक अनुभवी मंत्री है wah highway ke मंत्री है apne wade jarur pure karenge
      (0)(0)
      Reply
      1. O
        om
        Dec 21, 2015 at 12:52 am
        अभी तक तो कुछ नहीं किया आपने अगले साल १६ से कुछ करो तो अछि बात hain
        (0)(0)
        Reply
        1. मुकेश
          Dec 31, 2015 at 11:40 am
          जिन नेत्रबाधित लोगों को गडकरी जी के सड़क निर्माण क्षेत्र में किये जा रहे कार्य नहीं दिख रहे हैं, उनका इलाज़ कहीं भी सम्भव नहीं है।
          (0)(0)
          Reply