ताज़ा खबर
 

फ्रांस अटैकः ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह, जावेद अख्तर और वकील प्रशांत भूषण समेत 130 नामी शख्सियतों ने की हमले की निंदा, जारी किया संयुक्त बयान

शख्सियतों की ओर जारी बयान में कहा गया, "हम बगैर किसी शर्त और भेदभाव फ्रांस में अटैक की सख्त भर्त्सना करते हैं।"

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: November 1, 2020 1:29 PM
France Attack, France, Naseeruddin Shah, Swara Bhaskar, Javed Akhtarशख्सियतों की ओर जारी बयान में कहा गया, “हम बगैर किसी शर्त और भेदभाव फ्रांस में अटैक की सख्त भर्त्सना करते हैं।”

फ्रांस में कथित तौर पर आतंकी हमले की देश की 130 नामी शख्सियतों ने कड़ी निंदा की है। इन हस्तियों में ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह, गीतकार जावेद अख्तर और उनकी अदाकारा पत्नी शबाना आजमी, बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, जाने-माने वकील प्रशांत भूषण और लेखक तुषार गांधी आदि शामिल हैं। इन सभी ने एक संयुक्त बयान भी जारी किया है।

शख्सियतों की ओर जारी बयान में कहा गया, “हम बगैर किसी शर्त और भेदभाव फ्रांस में अटैक की सख्त भर्त्सना करते हैं। खुद को मुस्लिम नेता बताने वाले कुछ नेताओं की टिप्पणियों से हम परेशान और अशांत हैं। ऐसे नेताओं ने कट्टरपंथी बातें करते हुए लोगों की हत्या की वकालत की और कई विदेशी नेताओं के कट्टर विचारों का समर्थन किया।”

मीडिया रिपोर्ट्स में शख्सियतों के संयुक्त बयान के हवाले से कहा गया, “दूसरा क्राइम जायज बताने के लिए दूसरे के अपराध को कारण बताने के तर्क को हम नहीं कबूल सकते। दो गलत काम मिलकर कहीं सही नहीं हो सकते। हम मजहब के नाम पर किसी भी हिंसा की आलोचना करते हैं। कोई भी धर्म, संत, पैगंबर या देवी-देवता हिंसा की वकालत नहीं करते हैं।”

बयान में यह भी कहा गया, “French Council for the Muslim Faith के प्रति हम मजबूती से अपना सपोर्ट जाहिर करते हैं। हमारी अपील है कि पैगंबर मोहम्मद से जुड़े सभी कार्यक्रम रद्द कर दें और फ्रांस की जनता के दुख में शामिल हों।”

और कौन-कौन हैं लेटर पर साइन करने वालों में से?: लेखक और डायरेक्टर दानिश जावेद, थियेटर आर्टिस्ट मल्लिक साराभाई, सोशल एक्टिविस्ट मेधा पाटकर, JNU की पूर्व प्रोफेसर मृदुला मुखर्जी, बॉलीवुड ऐक्टर जीशान अयूब, निर्देशक फिरोज अब्बास खान, निर्देशक कबीर खान, स्क्रीन राइटर अंजुम राजाबलि, डॉक्यूमेंट्री मेकर आनंद पटवर्धन, रिटायर्ड आईपीएस जूलियो एफ रिबेरो और उद्योगपति अब्दुल अजीज लोखंडवाला आदि।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फ्रांस अटैकः मेरे मां-बाप का कोई बना दे ऐसा कार्टून, तो हम उसे मार देंगे- बोले मुनव्वर राणा, भड़के योगी के मंत्री- शायर की आड़ में दिखा ‘बहरूपिया आतंकी’
2 जम्मू-कश्मीर: LoC पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, मंदिर क्षतिग्रस्त
3 AIMIM के आसिम वकार का सवाल- बोलने की आज़ादी केवल इस्लाम और पैग़म्बर मोहम्मद के ख़िलाफ़ ही क्यों?
यह पढ़ा क्या?
X