ताज़ा खबर
 

रणजी क्रिकेट में 1000 रन बना चुका क्रिकेटर काले हिरण के शिकार मामले में गिरफ्तार

आरोपियों को वन विभाग को सौंप दिया गया है, पुलिस ने आरोपियों के पास से मृत हिरण, राइफल, जिंदा कारतूस और चाकू बरामद किया है।

मध्‍य प्रदेश रणजी टीम के सदस्‍य रमीज खान को पुलिस ने उसके साथ पिता के साथ गिरफ्तार किया है।

मध्‍य प्रदेश के सागर में रणजी क्रिकेटर समेत चार लोगों को काले हिरणों के शिकार के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। चारों पर वन्‍यजीव संरक्षा कानून लगाया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने पूर्व रणजी खिलाड़ी महमूद खान और उसके बेटे रमीज और दो अन्‍य लोगों को सागर से 20 किलोमीटर दूर पामाखेड़ी गांव से गिरफ्तार किया। रमीज वर्तमान में मध्‍य प्रदेश रणजी टीम का सदस्‍य हैं। वहीं महमूद लेवल-1 कोच भी है।

जिला वन अधिकारी सूर्य प्रकाश तिवारी ने बताया कि काले हिरण को देवास नदी के पास मारा गया। हिरण चरते हुए गांवों के पास चले जाते हैं। काले हिरणों की प्रजाति काफी कम है और इसके शिकार पर प्रतिबंध हैं। सभी आरोपी सागर के ही रहने वाले हैं। आरोपियों को वन विभाग को सौंप दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से मृत हिरण, राइफल, जिंदा कारतूस और चाकू बरामद किया है।

गिरफ्तार क्रिकेटर रमीज ने रणजी ट्रॉफी में 1000 रन बनाए हैं और आठ विकेट लिए हैं। उसके पिता ने 1970 में रणजी ट्रॉफी में दो मैच खेले थे। वहीं उसके चाचा अंडर-19 टीम के चयनकर्ता हैं। इनके अलावा भी परिवार के कई सदस्‍य जूनियर और सीनियर लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App