ताज़ा खबर
 

J&K: जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 संदिग्ध पुलवामा से अरेस्ट, आतंकियों के बन चुके हैं मददगार!

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोग अवंतिपोरा में सक्रिय जैश ए मोहम्मद के आतंकियों की मदद करते थे।

jammu kashmir, jaish e muhammadअवंतिपोरा पुलिस ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है। (प्रतीकात्मक फोटो)

जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में सोमवार को पुलिस ने आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद के लिए काम करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘‘अवंतिपोरा पुलिस ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है।’’ उन्होंने बताया, ‘‘गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद आमीन, मोहम्मद रफीक, ख्रेव निवासी फयाज लोन और अवंतिपोरा निवासी मकबूल डार के रूप में की गयी।’’

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोग अवंतिपोरा में सक्रिय जैश ए मोहम्मद के आतंकियों की मदद करते थे। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि वे अवंतिपोरा में मुठभेड़ में मारे गए कमांडर कारी यासिर और उनके सहयोगी समेत जैश ए मोहम्मद के सक्रिय आतंकवादियों को साजोसामान और आश्रय प्रदान कर रहे थे। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पुलिस क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और क्षेत्र के सक्रिय आतंकवादियों का सहयोग करने में चार अन्य व्यक्तियों की भूमिका की भी जांच कर रही है।’’

इससे पहले हाल ही में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन्न टोल प्लाजा के निकट शुक्रवार को पुलिस और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गिराए गए थे। जम्मू से 28 किलोमीटर दूर बन्न टोल प्लाजा पर तीन चार आतंकवादियों के एक समूह को उस वक्त रोका गया जब वह एक ट्रक पर सवार होकर कश्मीर घाटी की तरफ जा रहे थे।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी सरकार के प्रस्तावित विनिवेश के फैसले के खिलाफ LIC Unions लामबंद, 4 फरवरी को करेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल
2 केरल में कोरोना वायरस का तीसरा मरीज मिला, सरकार ने संक्रमण को ‘आपदा’ घोषित किया
3 ह‍िम्‍मत है तो सावरकर को ‘भारत रत्‍न’ देकर द‍िखाए मोदी सरकार- श‍िवसेना की चुनौती
IPL 2020
X