ताज़ा खबर
 

इलाज के लिए इकट्ठा किए चार लाख रुपये, चूहे ने बर्बाद कर दी खून-पसीने की कमाई

तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में चूहों ने एक सब्जी विक्रेता की अलमारी में घुसकर उनकी मेहनत की कमाई के 4 लाख रुपये काट दिए, जिसे उन्होंने अपने पेट की सर्जरी के लिए रखा था।

चूहों ने मेहनत की सारी कमाई कुतर दी। (स्क्रीनशॉट)।

तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में चूहों ने एक सब्जी विक्रेता की अलमारी में घुसकर उनकी मेहनत की कमाई के 4 लाख रुपये काट दिए, जिसे उन्होंने अपने पेट की सर्जरी के लिए रखा था। इंदिरानगर थांडा निवासी रेड्या नाइक अपने दोपहिया वाहन पर सब्जी बेचते हैं। उन्होंने 4 लाख रुपये के नोट को एक सूती बैग में रखा और उसे अपनी अलमारी में रख दिया। हाल ही में जब उन्होंने सूती बैग खोला तो उन्हें नोटों के टुकड़े मिले।

चूहों ने उनके पैसे कुतर दिए थे। नाइक ने कहा कि उनके पेट में गांठ है। महबूबाबाद में एक निजी डॉक्टर ने उन्हें हैदराबाद में सर्जरी कराने की सलाह दी थी। नाइक को ऑपरेशन के लिए करीब चार लाख रुपये की जरूरत थी। मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, चूहों ने जो पैसा नष्ट किया, वह उनकी सर्जरी के लिए था और इसका एक हिस्सा रिश्तेदारों से उधार लिया गया था। नाइक ने कटे हुए नोटों को बदलने के लिए जिले के कई बैंकों का दौरा किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। नाइक के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, “सिर्फ एक बैंक नहीं, मैं महबूबाबाद के कई बैंकों में गया था, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि वे नष्ट हुए नोटों को नए नोटों में नहीं बदल सकते।”

बैंक अधिकारियों ने नाइक को हैदराबाद में भारतीय रिजर्व बैंक के कार्यालय से संपर्क करने के लिए कहा है। आरबीआई ने पहले बैंकों को निर्देश दिया था कि वे जनता को गंदे, कटे-फटे और खराब नोटों को बदलने की सुविधा दें। हालांकि, चूहों द्वारा काटे गए नोट इस क्रम में नहीं हैं।


स्थानीय मीडिया में उनकी कहानी वायरल होने और बैंकों द्वारा मदद से इनकार करने के बाद, तेलंगाना की आदिवासी, महिला और बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ ने उनके पेट की सर्जरी का खर्च उठाने की पेशकश की। उन्होंने नाइक को आश्वासन दिया कि वह उनकी इच्छा के किसी भी अस्पताल में उनकी सर्जरी की व्यवस्था करेंगी और वित्तीय सहायता भी प्रदान करेंगी।

इस बीच मंडल राजस्व अधिकारी को नाईक के पास भेजा गया है ताकि उन्हें आश्वस्त किया जा सके कि उनकी मदद की जानी चाहिए। मंत्री उसी जिले की रहने वाली हैं और उन्होंने इलाज के लिए बिना शर्त मदद की घोषणा की है।

Next Stories
1 गीतकार का वीडियो शेयर कर बोले बीजेपी सांसद, मोदी सरकार जागो, असली इतिहास अभी पढ़ाया जाना है
2 महाराष्ट्रः मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह समेत 8 के खिलाफ 15 करोड़ की वसूली में FIR
3 नए आईटी नियमों को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X