ताज़ा खबर
 

“शाहीन बाग” के पीछे चार भाई, बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने गिनाए नाम, सबूत के सवाल पर दिया यह जवाब

हुसैन ने कहा कि केंद्र सरकार ने साल 2014 तक पाकिस्तान से आए 500 से अधिक मुसलमानों को नागरिकता दी है। उन्होंने इस तर्क को गलत करार दिया कि बीजेपी के साथ कोई मुसलमान नहीं है।

Author Translated By प्रमोद प्रवीण नई दिल्ली | Updated: February 9, 2020 10:39 AM
इंडियन एक्सप्रेस का आइडिया एक्सचेंज प्रोग्राम में भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन। (एक्सप्रेस फोटो- अभिनव साहा)

भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के पीछे विपक्षी दलों का हाथ बताया है और कहा है कि इसके पीछे आसिफ भाई (आसिफ मोहम्मद खान), अमानातुल्ला भाई (ओखला से आप के विधायक और उम्मीदवार), अरविंद भाई (अरविंद केजरीवाल) और राहुल भाई (राहुल गांधी) हैं। इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज प्रोग्राम में उन्होंने कहा कि हमलोग शुरू से ही यह कहते रहे हैं कि संशोधित नागरिकता कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं बल्कि नागरिकता देने के लिए लाया गया है। हुसैन ने कहा कि केंद्र सरकार ने साल 2014 तक पाकिस्तान से आए 500 से अधिक मुसलमानों को नागरिकता दी है। उन्होंने इस तर्क को गलत करार दिया कि बीजेपी के साथ कोई मुसलमान नहीं है।

जब उनसे पूछा गया कि शाहीन बाग के पीछे जिनका हाथ है, क्या उनके खिलाफ केंद्र सरकार के पास कोई सबूत हैं? अगर हां, तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करते तो बीजेपी प्रवक्ता ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाए, जो महिलाओं और बच्चों का इस्तेमाल अफवाह फैलाने में कर रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रह चुके शाहनवाज हुसैन ने कहा कि शाहीन बाग में अफवाह फैला रहे लोग डिटेंशन सेंटर की तस्वीरें दिखाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वहां पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जान से मारने की बात हो रही है। उनके बारे में लोगों के दिल-दिमाग में जहर घोला जा रहा है। यह गलत है। उन्होंने कहा कि अगर किसी मुसलमान के साथ सचमुच में किसी तरह का भेदभाव या उनके साथ बर्बरता हुई है तो मैं उसके यहां जाकर उनसे मिलने को तैयार हूं।

हुसैन ने कहा कि कहां क्या हो रहा है, इसे हर कोई देख रहा है। उन्होंने कहा, “कन्हैया कुमार देशभर में दौरे कर रहे हैं और लोगों को एक डर की आशंका में भड़का रहे हैं। ओवैसी साहब इसके पुराने खिलाड़ी हैं। उन्हें लग रहा है कि ऐसा करके वो मुसलमानों के करीब आ जाएंगे और उनकी पार्टी AIMIM की पैठ गहरी हो जाएगी।” बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हर कोई खुद को मुसलमानों का नेता बनने का सपना देख रहा है। उन्होंने कहा कि जब देश का बंटवारा हो रहा था, तब लोगों ने अबुल कलाम आजाद को भी गालियां दी थीं क्योंकि वो सच के साथ खड़े थे। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मौजूदा समय भी उसी तरह का दौर है।

Next Stories
1 CAA के विरोध के बीच बीजेपी विधायक का ऐलान, शरणार्थियों को गांव में बसाएंगे, 5 बीघे में बनाएंगे टू-रूम फ्लैट
2 यूपी में अगली हिंसा बेरोजगारी पर होगी? 2013 के हिंसा प्रभावित गांव में नौकरी स्थायी होने की आस में बोले शिक्षा मित्र
3 Weather Forecast Today: पंजाब-हरियाणा-राजस्थान में शीतलहर का बढ़ सकता है प्रभाव, जानिए मौसम का हाल
ये पढ़ा क्या?
X