ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के नाम पर आटा बेच कर रहा था कमाई, चार गिरफ्तार

इन बोरियों की फोटो कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, तब रिलायंस जियो ने सफाई दी थी कि उसके जियो ब्रांड का किसान फसल खरीदी की फोटो से कोई लेना-देना नहीं है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र अहमदाबाद | Updated: January 22, 2021 10:38 AM
Reliance Jio, Trademarkसोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं जियो की बोरियों की तस्वीरें। (फोटो- ट्विटर/@LubanaManoj)

गुजरात के सूरत में पुलिस ने चार लोगों को रिलायंस जियो के चिह्न वाली बोरियों में कथित तौर पर आटा बेचने के लिए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को एक ट्रेडिंग कंपनी से गिरफ्तार किया गया। उन पर 1999 के ट्रेड मार्क्स कानून की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर रिलायंस जियो की बोरियों की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं। इन पोस्ट्स में दावा किया गया था कि कृषि कानून के लागू होने के साथ ही रिलायंस ने किसानों की फसलों को खरीदने के लिए पहले से ही तैयारी कर रखी थी। हालांकि, बाद में खुद रिलायंस ने सफाई दी थी कि उसके जियो ब्रांड का किसान फसल खरीदी की फोटो से कोई लेना-देना नहीं है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रिलायंस ने शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी भारत गजेरा की फर्म राधाकृष्ण ट्रेडिंग कंपनी अपनी बोरियों में जियो का ट्रेडमार्क इस्तेमाल कर आटा बेचर रही है। इन आरोपों की जांच के बाद कंपनी मालिक गजेरा और तीन अन्य लोगों को ट्रेडमार्क कानून के उल्लंघन के आरोपों पर गिरफ्तार किया गया।

जिन तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वे बोरियों पर जियो के लोगो की प्रिंटिंग और उनकी सप्लाई से जुड़े हैं। बताया गया है कि रिलायंस जियो को अपने लोगो के गलत इस्तेमाल की जानकारी टीवी न्यूज रिपोर्ट से मिली थी। चूंकि जियो कृषि उत्पादों से जुड़े कारोबार में अभी नहीं है, इसलिए रिलायंस ने इसकी शिकायत सूरत पुलिस से की थी और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की थी।

Next Stories
1 बिहार के सारे थानों में शराब का धंधा, जनप्रतिनिधि भी शामिल- यह चिट्ठी लिखने वाले एसपी का हुआ तबादला
2 इंडिया टुडे के सर्वे में योगी आदित्यनाथ सबसे बेहतरीन मुख्यमंत्री, चौथे नंबर पर फिसलीं ममता बनर्जी
3 तांडव वालों पर तो केस कर दिया, अर्नब गोस्वामी पर भी तो करके दिखाओ- BJP को शिवसेना ने ललकारा
ये पढ़ा क्या?
X