ताज़ा खबर
 

पांच साल में तीन बार बदला गया महेश शर्मा का सरकारी आवास, राष्ट्रपति भवन से सीधा रहा है कनेक्शन

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी साल 2012 में राष्ट्रपति बनने से पहले कई साल तक 13 तालकटोरा रोड बंगले में रहे हैं। लोकसभा की हाउसिंग कमेटी ने महेश शर्मा को बतौर सांसद तालकटोरा रोड पर बंगला नंबर 13 अलॉट किया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का पिछले पांच साल में तीन बार सरकारी आवास बदल चुका है।(फोटो-फाइल)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और नोएडा से बीजेपी सांसद महेश शर्मा का सरकारी आवास एक साल में तीन बार बदल गया है। बीते शुक्रवार उनका नया पता 13 तालकटोरा रोड हो गया। दिलचस्प यह है कि राष्ट्रपति भवन और सांसद महेश शर्मा के बीच कुछ खास कनेक्शन नजर आता है। 16 वीं लोकसभा में जीत हासिल करने के बाद उनको 10 राजाजी मार्ग पर बंगला दिया गया था।जहां पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम अपने आखिरी समय तक रहे थे।

महेश शर्मा को यह आवास तब खाली करना पड़ा था जब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 2017 में रिटायर हुए थे। इसके बाद महेश शर्मा रहने के लिए 10 अकबर रोड चले गए। महेश शर्मा को यहां से भी आवास खाली करना पड़ा था।

दरअसल, जब बीजेपी ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतारा था तो कोविंद इस आवास में आकर रहने लगे ताकि उन्हें राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों में आसानी हो।

हालांकि बाद में उन्हें यह आवास दोबारा मिल गया लेकिन साल 2019 में उन्हें चुनाव में जीत तो मिली लेकिन मंत्री पद नहीं मिला। शुक्रवार को वह 13 तालकटोरा रोड आवास पर रहने पहुंचे जहां प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति बनने से पहले रहा करते थे।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी साल 2012 में राष्ट्रपति बनने से पहले कई साल तक 13 तालकटोरा रोड बंगले में रहे हैं। लोकसभा की हाउसिंग कमेटी ने महेश शर्मा को बतौर सांसद तालकटोरा रोड पर बंगला नंबर 13 अलॉट किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Delhi Election 2020:’राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी,’ वोटिंग के बाद बोले बीजेपी कैंडिडेट कपिल मिश्रा
2 एग्जिट पोल में ‘आप’ आगे, कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान
3 Delhi Election 2020: वोटिंग शुरू होते ही शाहीन बाग में उमड़े मतदाता, पोलिंग बूथ के बाहर लगी लंबी कतार
ये पढ़ा क्या?
X