ताज़ा खबर
 
title-bar

बीजेपी में रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बनारस में जुटे मोदी समर्थकों की तुलना हिटलर के लिए जुटने वाली भीड़ से की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को यहां विशाल रोड शो किया जिसमें लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।

Author , April 25, 2019 11:10 PM
लोक सभा चुनाव के मद्देनजर बनारस पहुंचे पीएम मोदी

लोक सभा चुनाव 2019 के तीन चरण की वोटिंग हो चुकी है। अगले यानी चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होना है। चुनाव के मद्देनजर माहौल और भी गरम होता जा रहा है। रैलियों से जनता को साधने में कोई कमी नहीं रखी जा रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (25 अप्रैल) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो किया। इसी को निशाना बनाते हुए अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी की रैली में आए समर्थकों की तुलना हिटलर के लिए जुटने वाली भीड़ से कर डाली।

भारतीय जनता पार्टी से बागी हो चुके यशवंत सिन्हा ने गुरुवार को पीएम मोदी की रैली के बाद ट्विटर पर लिखा कि, ‘वाराणसी में मोदी का विशाल रोड शो आज मुझे उस भीड़ की याद दिलाता है, जो नाजी जर्मनी में हिटलर के लिए इकट्ठा हुआ करती थी’।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को यहां विशाल रोड शो किया जिसमें लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। शक्ति प्रदर्शन के लिहाज से किये गये इस आयोजन का समापन दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती के साथ हुआ जिसमें मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हिस्सा लिया।

मोदी के इस कार्यक्रम को राजनीतिक सुर्खियों में शीर्ष पर लाने के लिए इसमें शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता उनके साथ मौजूद थे। मोदी ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपना सात किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू किया। करीब चार घंटे तक चले इस रोड शो में मोदी हाथ हिलाकर एवं मुस्कुराते हुए लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। रोड शो दशाश्वमेध घाट पर खत्म हुआ, जहां मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ गंगा आरती में भाग लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App