ताज़ा खबर
 

तेलंगाना: खिलाड़ी समेत तीन लोगों को अगवा करने के आरोप में पूर्व मंत्री गिरफ़्तार

अधिकारियों ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने इस संबंध में पुलिस को रात करीब 11 बजे जानकारी दी, जिसने चार घंटे के भीतर भोर में तीन बजे खिलाड़ी समेत तीनों भाइयों को मुक्त करा लिया।

Telangana caseहैदराबाद की पुलिस ने आरोपी पूर्व मंत्री को गिरफ्तार कर लिया। (फाइल फोटो)

पुलिस ने कथित तौर पर खुद को आयकर विभाग का अधिकारी बताने वाले लोगों द्वारा अपहृत किए गए एक पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और उनके दो भाइयों को बुधवार तड़के मुक्त करा लिया। इस मामले में पुलिस ने आंध्र प्रदेश के एक पूर्व मंत्री तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) नेता भूमा अखिला प्रिया को उनके
निवास स्थान कुकटपल्ली से गिरफ्तार किया है। मामले के अन्य आरोपी उनके पति भार्गव राम और उनके पिता के नजदीकी एवं वरिष्ठ टीडीपी नेता भूमा नेगी रेड्डी हैं।

पुलिस सूत्रों ने दर्ज मामले के आधार पर बताया कि मंगलवार रात करीब सात बजे हैदराबाद के बोवेनपल्ली इलाके में खिलाड़ी प्रवीण कुमार राव के घर तलाशी लेने के बहाने करीब 15 लोग घुस गए। उन्होंने खुद को आयकर विभाग का अधिकारी बताया और फर्जी वारंट भी दिखाया।

राज्य के आबकारी मंत्री श्रीनिवास गौड़ ने हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ राव के घर पहुंचकर कहा, “अपहरणकर्ताओं ने कहा कि वे छापेमारी करने के लिए वहां आए हैं और उनके पास वारंट भी है। वे सभी तीन वाहनों में आए थे और अपने साथ तीनों भाइयों को ले गए।” उन्होंने बताया कि गिरोह ने परिवार के अन्य सदस्यों को एक कमरे में बंद कर दिया। तीनों भाइयों को वे एक फार्महाउस ले गए।

अधिकारियों ने कहा कि संदेह होने पर परिवार के सदस्यों ने इस संबंध में पुलिस को रात करीब 11 बजे जानकारी दी, जिसने सीसीटीवी फुटेज की मदद से चार घंटे के भीतर भोर में तीन बजे तीनों भाइयों को मुक्त करा लिया। पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने बताया कि घटना कथित रूप से दो सौ करोड़ रुपए की एक भूमि के विवाद के चलते हुई। उन्होंने कहा कि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

बाद में पीड़ितों के एक रिश्तेदार ने मीडिया को बताया कि करीब 15 लोग खुद को आयकर और पुलिस अधिकारी बताते हुए घर में घुस गए तथा तलाशी वारंट भी दिखाया। उन्होंने परिवार के सदस्यों को एक घंटे से ज्यादा समय तक एक कमरे में बंद रखा। उनके मोबाइल तथा लैपटॉप भी जमा करा लिए। जब वे वहां पहुंचे तो दरवाजा खोलकर सबको बाहर निकाला और पुलिस को जानकारी दी।

Next Stories
1 400 आंतकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में, एलओसी के पार बना रखा है लॉन्च पैड
2 TRP Scam: रिपब्लिक टीवी और अर्नब के खिलाफ मिले सबूत, मुंबई पुलिस ने हाईकोर्ट को बताया
3 वीडियो: सिंघु बॉर्डर पर दीवार का निर्माण, किसानों ने बनाई किचन; अस्थाई हॉस्पिटल भी बन रहा
ये पढ़ा क्या?
X