पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रही रार, पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने पूछा, “क्या कांग्रेस जैसी पुरानी पार्टी में अपमान और परेशान किए जाने के लिए जगह है?”

कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ नाराजगी को उनका अपना गुस्सा बताया और उम्मीद जताई कि वह अपने शब्दों पर पुनर्विचार करेंगे। ये शब्द उनकी वरिष्ठता और कद के अनुरूप नहीं हैं।

Punjab, Congress
कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह। (एक्सप्रेस फोटो: कमलेश्वर सिंह)

पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी में सरकार के मुखिया बदलने के बाद भी विवाद थम नहीं रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी में खुद को तवज्जों नहीं दिए जाने पर चिंता जताई और कहा कि जब उनका इस तरह “अपमान” किया जा रहा है, तो आम कार्यकर्ताओं के साथ क्या होता होगा। उन्होंने साफ कहा कि पार्टी में अपमान और परेशान करने वाली बातें दुखद हैं।

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को कथित तौर पर “अनुभवहीन” बताया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने दिल्ली में गुरुवार को टिप्पणी की थी कि पार्टी के अंदर गुस्सा करने के लिए कोई जगह नहीं है। इसके जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ये बातें कहीं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ तनातनी के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी प्रवक्ता के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “हां, राजनीति में गुस्से के लिए कोई जगह नहीं होती, लेकिन क्या कांग्रेस जैसी इतनी पुरानी पार्टी में अपमान और परेशान किए जाने के लिए जगह है?” अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल के एक ट्वीट के मुताबिक, “अगर मुझ जैसे वरिष्ठ नेता के साथ इस तरह का व्यवहार हो सकता है तो मुझे आश्चर्य है कि कार्यकर्ताओं के साथ क्या होता होगा : कैप्टन अमरिंदर।”

इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह “अपमानित” महसूस कर रहे थे। गांधी भाई-बहन को “अनुभवहीन” कहने के अलावा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनावों में मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे। सिंह ने सिद्धू को “राष्ट्रविरोधी” और “खतरनाक” भी बताया था।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ नाराजगी को उनका अपना गुस्सा बताया और उम्मीद जताई कि वह अपने शब्दों पर पुनर्विचार करेंगे। ये शब्द उनकी वरिष्ठता और कद के अनुरूप नहीं हैं।

पार्टी ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में उनके “अनौपचारिक” विदाई की वजह से वे अब पार्टी छोड़ देंगे। कहा, “अगर कोई छोड़ना चाहता है, तो हमारे पास इस पर कुछ कहने के लिए नहीं हैं।”

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट