ताज़ा खबर
 

नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम; सरकार घोषित करेगी सात दिन का राजकीय शोक

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का आज यहां एक व्याख्यान के दौरान बेहोेश होकर गिरने के बाद निधन हो गया।

Author July 27, 2015 21:51 pm

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का आज यहां एक व्याख्यान के दौरान बेहोेश होकर गिरने के बाद निधन हो गया।

84 वर्षीय कलाम शाम करीब साढ़े छह बजे भारतीय प्रबंधन संस्थान में एक व्याख्यान के दौरान गिर पड़े और इसके तुरंत बाद उन्हें नानग्रिम हिल्स में बेथनी अस्पताल ले जाया गया।

मुख्य सचिव पीबीओ वरजीरी ने अस्पताल के बाहर संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने कल सुबह कलाम के पार्थिव शरीर को गुवाहाटी से दिल्ली ले जाने के लिए जरूरी प्रबंध करने के वास्ते केंद्रीय गृह सचिव एल सी गोयल से बात की है ।

खासी हिल्स के पुलिस अधीक्षक एम खारकरांग ने इससे पूर्व बताया था, ‘‘पूर्व राष्ट्रपति को नाजुक हालत में बेथनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।’’

उन्होंने बताया था कि पूर्व राष्ट्रपति शाम करीब साढ़े छह बजे भारतीय प्रबंधन संस्थान में एक व्याख्यान के दौरान गिर पड़े और उन्हें तुरंत मेघालय की राजधानी में नानग्रिम हिल्स में एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष ‘आईसीयू’ में भर्ती किया गया।

सैन्य अस्पताल और नार्थ इस्टर्न इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज ‘एनईआईजीआरआईएचएमएस’ के डाक्टर बेथनी अस्पताल पहुंच गए ।

राज्यपाल वी षणमुगम, स्पीकर अबू ताहिर मंडल, गृह मंत्री रोशन वारजिरी, मुख्य सचिव और डीजीपी राजीव मेहता भी तुरंत अस्पताल पहुंचे ।

सरकार पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा करेगी, केन्द्रीय गृह सचिव एल सी गोयल।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे देश के लिये अपूरणीय क्षति बताया है।

राजे ने अपने शोक संदेश में दिवंगत आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने ईश्वर से कलाम के शोकसंतप्त परिजनों को दुख सहन की शक्ति प्रदान करने की भी प्रार्थना की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App