ताज़ा खबर
 

पूर्व PM मनमोहन सिंह के सलाहकार रहे संजय बारू के साथ शराब की होम डिलीवरी के नाम पर ठगी; आरोपी निकला कैब ड्राइवर

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह और उसके साथी फर्जी नाम और पते से सिम कार्ड लेते हैं और फिर उन नंबरों से लोगों को कॉल कर ठगी करते हैं।

sanjaya baru, manmohan, online fraudपूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू के साथ ठगी हुई है। (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू के साथ ऑनलाइन ठगी होने का मामला सामने आया है। दरअसल आरोपियों ने ऑनलाइन शराब बिक्री के नाम पर संजय बारू से 24,000 रुपए ठग लिए थे। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से आरोपी पकड़ा गया है। आरोपी एक कैब ड्राइवर है। पुलिस के अनुसार, संजय बारू ने शराब की होम डिलीवरी के लिए ऑनलाइन एक शॉप सर्च की थी।

इस शॉप का नाम La Cave Wines & Spirits था। इसके बाद संजय बारू ने इस शॉप का फोन नंबर लेकर उसे डायल किया। जहां शॉप के रिप्रजेंटेटिव ने उनसे बात की। इस दौरान शराब की होम डिलीवरी के लिए संजय बारू ने 24,000 रुपए की ऑनलाइन पेमेंट की। पेमेंट करने के कुछ देर बाद ही वह फोन नंबर स्विच ऑफ हो गया।

इसके बाद संजय बारू को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत की। शिकायत मिलने पर पुलिस जांच में जुट गई और आरोपी के मोबाइल नंबर को ट्रैक कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी एक कैब ड्राइवर है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह और उसके साथी फर्जी नाम और पते से सिम कार्ड लेते हैं और फिर उन नंबरों से लोगों को कॉल कर ठगी करते हैं। आरोपी ने बताया कि वह कई राज्यों में अनेक बैंक खाते चलाते हैं। जैसे ही कोई व्यक्ति उनके झांसे में आकर ऑनलाइन पेमेंट करता है। वह उस पैसे को अलग अलग राज्यों के बैंक खातों में डाइवर्ट कर देते हैं। जहां से वह उनके खाते में आ जाता है।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और आरोपी के साथियों की तलाश कर रही है। बता दें कि संजय बारू मई 2004 से लेकर अगस्त 2008 तक पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे थे। संजय बारू ने पीएम मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ भी लिखी है, जो काफी चर्चा में रही थी।

संजय बारू फाइनेंशियल टाइम्स और बिजनेस स्टैंडर्ड के चीफ एडिटर भी रह चुके हैं। इनके अलावा वह इकोनॉमिक टाइम्स और द टाइम्स ऑफ इंडिया के एसोसिएट एडिटर भी रहे। बता दें कि संजय बारू के पिता बीपीआर विठल भी मनमोहन सिंह के साथ काम कर चुके हैं। जब मनमोहन सिंह देश के वित्त सचिव थे, उस वक्त बीपीआर विठल उनके फाइनेंस और प्लानिंग सचिव थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 29 जून का इतिहास: आज राष्ट्रीय सांख्यिकी दिवस है; सामाजिक-आर्थिक नियोजन के प्रति किया जाएगा जागरूक
2 दिल्ली: सीसीटीवी की निगरानी में रहेंगे कोरोना वार्ड
3 दिल्ली मेरी दिल्ली
ये पढ़ा क्या?
X