ताज़ा खबर
 

लाल बहादुर शास्त्री के बेटे ने कहा, “कांग्रेस को चाहिए ‘गांधी’ अध्यक्ष, वर्ना टूट जाएगी पार्टी”

कांग्रेस के नेता अनिल शास्त्री ने वर्तमान हालात को देखते हुए प्रियंका गांधी के नाम पर अपना विश्वास जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।

पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री। (फोटो क्रेडिट/ ANI ट्विटर)

देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने कांग्रेस में मची खलबली और अध्यक्ष के चयन में हो रही देरी पर चिंता जाहिर की है। अनिल शास्त्री ने गुरुवार को पार्टी के भीतर व्याप्त वर्तमान घटनाक्रम पर अपनी चिंता जाहिर की और कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को ‘गांधी’ की जरूरत है, वर्ना यह बिखर जाएगी। शास्त्री ने पूर्व में कांग्रेस से टूटकर अलग हुईं एनसीपी और टीएमसी का जिक्र भी किया और कहा कि अगर गांधी परिवार से कोई अध्यक्ष नहीं बनता है तो पार्टी में फिर से विघटन देखा जा सकता है।

कांग्रेस के नेता अनिल शास्त्री ने वर्तमान हालात को देखते हुए प्रियंका गांधी के नाम पर अपना विश्वास जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। उनके सिवा कोई और दूसरा सौ फीसदी स्वीकार्य भी नहीं होगा।” उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि यदि गांधी परिवार से अलग दूसरा कोई अध्यक्ष बनता है तो पार्टी का एक धड़ा उसे स्वीकार नहीं करेगा। तब उस दौरान पार्टी में विघटन का आशंका बढ़ जाएगी।

न्यूज एजेंसी ANI के साथ बातचीत में अनिल शास्त्री ने कहा, “देखिए, ममता बनर्जी की कांग्रेस (TMC) है, शरद पवार की कांग्रेस (NCP) है, जगन मोहन रेड्डी की कांग्रेस (YSRC) है। लिहाजा, अगर कोई मजबूत नेतृत्व नहीं मिलता है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि क्षेत्रीय स्तर की कांग्रेस पार्टियां राज्यों में ज्यादा ताकत के साथ उभरेंगी। ये हरियाणा, मध्य प्रदेश या फिर महाराष्ट्र में हो सकता है। प्रियंका गांधी के अलावा मुझे नहीं लगता कि दूसरा कोई पूरी तरह स्वीकार्य होगा। मुझे लगता है कि उनके भीतर पार्टी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलने और कुशल नेतृत्व देने की क्षमता है। लोगों में उनकी लोकप्रियता भी है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App