ताज़ा खबर
 

पूर्व पाक सैनिक के साथ देश में घुसे छह आतंकी, होली पर कर सकते हैं हमला

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्‍ली, पंजाब और असम की पुलिस को बताया है कि एक पूर्व पाक सैनिक बीते महीने पंजाब के रास्‍ते भारत में दाखिल हो चुका है।

Author नई दिल्ली | March 24, 2016 4:32 PM
गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस में और 15000 कर्मियों को शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। (File Photo)

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्‍ली, पंजाब और असम की पुलिस को बताया है कि एक पूर्व पाक सैनिक बीते महीने पंजाब के रास्‍ते भारत में दाखिल हो चुका है। उसके साथ छह आतंकी भी हैं। ये सभी होली के दौरान दिल्‍ली में होटल और हॉस्‍प‍िटल पर आतंकी हमले कर सकते हैं।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्‍तान के इस पूर्व सैनिक का नाम मोहम्‍मद खुर्शीद आलम उर्फ जहांगीर है। वह असम में जिहादी तत्‍वों को भर्ती करने और उन्‍हें निर्देशित करने का काम कर चुका है। इनपुट के मुताबिक, आलम बीते 26 फरवरी को पठानकोट सीमा के जरिए पाक से भारत में दाखिल हुआ। उसके साथ छह आतंकी भी थे। अलर्ट के मुताबिक, ”इस ग्रुप की मंशा दिल्‍ली में होली में या इससे पहले होटलों और हॉस्‍पिटल्‍स पर हमला करके आम नागरिकों को मार डालना है।” सिक्‍युरिटी एजेंसियों के मुताबिक, आलम सितंबर 2015 में असम के बारपेटा जिले में एक मदरसे में गया था। यहां पांच दिन ठहरने के बाद वह भूटान सीमा से सटे चिरांग जिले गया। उसने असम के धुबरी जिले स्‍थ‍ित एक मदसा को भी अपना बेस बनाया। यहां से वह राज्‍य के कई हिस्‍सों में गया। यहां मदरसे के एक टीचर ने उसे कथित तौर पर मदद मुहैया कराई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X