ताज़ा खबर
 

पूर्व कर्नाटक सीएम और केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके कृष्णा ने अपना अपने इस्तीफा पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।

Author Updated: January 28, 2017 9:46 PM
पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा बीजेपी में होंगे शामिल। ( File Photo)

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जानेमाने कांग्रेसी नेता एस एम कृष्णा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। कृष्णा के करीबी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि 84 वर्षीय पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने फैसले से अवगत करा दिया है। हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर पूर्व विदेश मंत्री ने प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए कहा, ‘कल, कल।’ रविवार को उन्होंने संवाददाता सम्मेलन बुलाया है, जिसमें वह अपने फैसले के बारे में जानकारी दे सकते हैं और आगे की रणनीति का खुलासा कर सकते हैं।

माना जा रहा है कि साल 1999 से 2004 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे कृष्णा पार्टी में दरकिनार किये जाने से निराश चल रहे हैं। वह पांच दशक से अधिक समय से कांग्रेस से जुड़े हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल रहे कृष्णा 2012 में केंद्र से फिर राज्य की राजनीति में लौट गये थे लेकिन पिछले दो साल से पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे। जैसे ही कृष्णा के इस्तीफे की खबरें फैलने लगी तो हैरानी जताते हुए राज्य कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि उन्हें इस बारे में नहीं पता। कुछ नेता कृष्णा से मिलने उनके घर भी पहुंचे जो एक समारोह में शामिल होने गये थे।

कर्नाटक प्रदेश काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और प्रदेश के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे इस बारे में नहीं पता। अगर यह सच है तो मैं इस पर भरोसा नहीं कर सकता। मैं अभी प्रतिक्रिया नहीं दे सकता।’ उन्होंने कहा, ‘हमने किसी तरह से उन्हें दरकिनार नहीं किया। वे हमारी पार्टी के सबसे चहेते नेताओं में से हैं। पार्टी ने उन्हें दरकिनार नहीं किया।’ प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने भी कहा कि ऐसी कोई सूचना नहीं है।

वीडियो - कर्नाटक: एक मंत्री और राज्य महिला कांग्रेस प्रमुख के घर छापा, 162 करोड़ की संपत्ति मिली

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 28 जनवरी, 3 बजे न्यूज अपडेट: NCC रैली में PM ने किया संबोधित, डोनाल्ड ट्रंप के ऑर्डर से परेशान हुए जुकरबर्ग, दिल्ली के वसंत कुज में मिला मोर्टार
2 रिपोर्ट का दावा: 2002 में भी हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक, फाइटर जेट्स की मदद से उड़ाए गए थे पाकिस्तानी बंकर
3 भंसाली पर हमला करने वाले करणी सेना के संस्थापक बोले – हिम्मत है तो जर्मनी में हिटलर के खिलाफ फिल्म बनाकर दिखाएं
ये पढ़ा क्‍या!
X