ताज़ा खबर
 

केंद्र पर कन्हैया कुमार का वार- इनके लिए बापू भी थे ‘गद्दार’, ट्रोल्स का पलटवार- पहले तो अफजल, याकूब याद आते थे

कन्हैया ने कहा कि सीएए कानून संविधान की आत्मा को चोट पहुंचाने वाला है। इसे किसी भी कीमत पर नहीं लागू होने देंगे।

मुंबई में सीएए विरोधी रैली में बोलते कन्हैया कुमार (फोटो @kanhaiyakumar twitter)

पूर्व JNU छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि इन लोगों (सत्तारूढ़ दल और बीजेपी वालों) के लिए बापू भी गद्दार थे। मंगलवार को कन्हैया ने ट्वीट में लिखा- बापू भी “देश के ग़द्दार” थे इनके लिए। गोली मार दी थी उनको भी। आज सत्ता में आकर बेशर्मी से “गोडसे ज़िन्दाबाद” का नारा लगाते हैं ये लोग। लेकिन बापू तो आज भी ज़िन्दा हैं देश के लोगों के दिल में। और वही हराएंगे फिर से, इनकी नफ़रत और हिंसा की घटिया सोच को।

कन्हैया के इसी ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर पलटवार किया। कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल किया, जबकि कई लोग उनके मजे लेने लगे। @lokarlorajniti ने इसी पर कहा- आपको बड़े बापू और बोस याद आ रहे हैं आजकल। पहले तो अफजल और याकूब याद थे, भारत के टुकड़े, आर्मी वाले बलात्कारी यही बोलता थे आप। ढोंगी…।

@RitujainMe नाम के हैंडल से कहा गया, “इधर BJP वाले कहते हैं, दिल्ली में ‘मोदी की हवा’ है…और उधर “प्रदूषण विभाग” बता रहा है कि “दिल्ली की हवा बहुत जहरीली” है!” @nikhilraaz000 ने कहा- देश का गद्दार आतंकी सरजील इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली में सरकार बनने के बाद तुम्हारा भी यही हाल होगा।

कन्हैया ने देश भर में नागरिकता विवाद को लेकर चल रहे आंदोलनों पर कहा कि यह कानून (सीएए) संविधान की आत्मा को चोट पहुंचाने वाला है। वह इसे किसी भी कीमत पर नहीं लागू होने देंगे।

गणतंत्र दिवस पर अपने ट्वीट में कन्हैया कुमार ने लिखा था, “एक बार सोचिए अपनी सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि के बारे में और कल्पना कीजिए कैसी होती आपकी जिन्दगी अगर 70 साल पहले ये बेहतरीन संविधान देश में लागू नही हुआ होता। आपको भी अहसास होगा कि कितना जरूरी है आज हमारे संविधान के मूल्यों को बचाने के लिए अपनी आवाज बुलन्द करना।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नागरिकता विवादः शाहीन बाग में पिस्तौल लहरा धमकाने लगा शख्स, शहला राशिद बोलीं- ये अमित शाह की ‘बदजुबानी’ का नतीजा
2 CAA के खिलाफ BJP विधायक ने ही खोला मोर्चा, बोले- देश में गृह युद्ध जैसे हालात, मुस्लिम हमें देखना भी पसंद नहीं कर रहे…
3 CAA, NRC विवाद: शाहीन बाग पहुंचे 2 सीनियर पत्रकारों को नहीं मिली एंट्री तो सोशल मीडिया पर आ रहे ऐसे कमेंट्स
ये पढ़ा क्या?
X