ताज़ा खबर
 

Yes Bank के पूर्व स्वतंत्र निदेशक ने कहा- मुझे मांगने पर भी नहीं दी गई थी पूरी जानकारी

उन्होंने कहा, "रवणीत गिल ने उन्हें महत्वपूर्ण जानकारियों से दूर रखा। लोन कमेटी, क्रेडिट कमेटी, मैनेजमेंट कमेटी और रिस्क कमेटी जैसे महत्वपूर्ण कमेटियों से मुझे हटाकर ऐसी कमेटी में डाल दिया जिसकी ज्यादा कुछ भूमिका नहीं रहती है।"

Author Edited By Sanjay Dubey नई दिल्ली | Updated: March 9, 2020 9:50 PM
यस बैंकयस बैंक के पूर्व स्वतंत्र निदेशक उत्तम प्रकाश (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Yes Bank संकट के बीच बैंक के पूर्व स्वतंत्र निदेशक उत्तम प्रकाश ने नए खुलासे किए हैं। उन्होंने एक चैनल को दिए एक इंटरव्यू में सीईओ और एमडी रवणीत गिल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, “उन्होंने मांगने पर भी मुझे कभी भी कोई जानकारी नहीं दी।”

प्रकाश के मुताबिक, “रवणीत गिल ने मुझे महत्वपूर्ण जानकारियों से दूर रखा। लोन कमेटी, क्रेडिट कमेटी, मैनेजमेंट कमेटी और रिस्क कमेटी जैसे महत्वपूर्ण कमेटियों से मुझे हटाकर ऐसी कमेटी में डाल दिया जिसकी ज्यादा कुछ भूमिका नहीं रहती है।” आगे कहा कि उन्हें पता था कि पुराने मैनेजमेंट को आरबीआई ने हटाया था।

उत्तम प्रकाश ने यस बैंक के स्वतंत्र निदेशक पद से 10 जनवरी को इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बैंक में उच्च स्तर पर गंभीर खामिया हैं। हाल ही में उन्होंने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास को लिखे एक पत्र में विभिन्न नियामक मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए सीईओ और एमडी रवनीत गिल के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है।

पत्र में उन्होंने गिल पर बोर्ड के बहुमत सदस्यों पर शासन, गैर-अनुपालन, अनुचित प्रभाव और नियंत्रण भंग करने का आरोप लगाया। कहा कि उनका अनुचित दबाव है। पत्र में यह भी आरोप लगाया गया है कि गिल के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से लगभग 40,000 करोड़ रुपए के बाजार पूंजीकरण में गिरावट आई है।

Next Stories
1 Madhya Pradesh Political Crisis: हमारे पास बहुमत है, सदन में साबित करेंगे, बोले सीएम कमलनाथ
2 Delhi Riots केस में सस्पेंड AAP नेता के भाई समेत 7 अरेस्ट, केस में एक और गिरफ्तारी, पूछताछ में किए सहयोगियों के बारे में खुलासे
3 Coronavirus के चलते कैंसल कर दी गई थी टिकट? अब Air India Express मुफ्त करा रहा हवाई सफर, जानिए कैसे
यह पढ़ा क्या?
X