ताज़ा खबर
 

सोनिया गांधी की जगह प्रचार करने राहुल पहुंचे तो हुड्डा ने कैंसल किया आने का प्लान! अटकलबाजी शुरू

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को महेंद्रगढ़ में आयोजित रैली में शामिल होना था। उधर, जैसे ही यह बात साफ हुई कि सोनिया की जगह राहुल गांधी इस रैली को संबोधित करेंगे, हुड्डा ने भी अपनी योजना बदल दी और महेंद्रगढ़ नहीं गए।

Author नई दिल्ली | October 19, 2019 8:42 AM
Haryana election, elections 2019, Congress president, Sonia Gandhi, Haryana, Rahul Gandhi, Former Haryana chief minister,Bhupinder Singh Hooda, nuh, nuh rally, congress candidate, Dan Singh Rao, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiराहुल की रैली के दौरान हुड्डा राज्य में किसी दूसरी जगह प्रचार करने में व्यस्त थे। (फाइल फोटो)

क्या कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा के बीच सब कुछ ठीक चल रहा है? हालिया घटनाक्रम की वजह से इस बात को लेकर अटकलबाजी शुरू हो गई है। इस हफ्ते की शुरुआत में नूह में हुई राहुल गांधी की रैली में हुड्डा नहीं आए थे। वह राज्य में किसी दूसरी जगह प्रचार करने में व्यस्त थे।

हालांकि, उन्हें महेंद्रगढ़ में आयोजित कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की रैली में शामिल होना था। वह सोनिया के साथ कार्यक्रम में संबोधित करने वाले थे। इसके लिए वह सोनीपत से महेंद्रगढ़ की उड़ान भरने वाले थे।  हालांकि, तभी कहानी में टि्वस्ट आ गया। सोनिया गांधी ने नहीं जाने का फैसला किया। उधर, जैसे ही यह बात साफ हुई कि राहुल गांधी इस रैली को संबोधित करेंगे, हुड्डा ने भी अपनी योजना बदल दी और महेंद्रगढ़ नहीं गए।

इस बात से ही अटकलबाजी शुरू हो गई कि क्या राहुल और हुड्डा के बीच सब कुछ सामान्य नहीं है? बता दें कि महेंद्रगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने बताया कि सोनिया को वायरल फीवर था, जिसकी वजह से वह नहीं आईं। हालांकि, द इंडियन एक्सप्रेस में छपे कॉलम डेल्ही कॉन्फडेंशियल के मुताबिक, पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि सोनिया इस बात से नाराज थीं कि कैसे भ्रष्टाचार के दागी कांग्रेस प्रत्याशी को पार्टी ने टिकट दे दिया?  पार्टी के कुछ नेता सोनिया के महेंद्रगढ़ न जाने को कांग्रेस प्रत्याशी दान सिंह राव और उनके बेटे पर लगे आरोपों से जोड़कर देख रहे हैं।

हालांकि, इससे एक सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि अगर सोनिया ने इस वजह से यह फैसला लिया तो आखिर क्यों राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार करने का फैसला किया? कुछ कांग्रेस नेताओं ने यहां तक दावा किया कि सोनिया ने सीनियर नेताओं से पूछा कि कैसे एक दागी शख्स को पार्टी ने टिकट दे दिया?  उधर, राहुल गांधी ने महेंद्रगढ़ में आयोजित चुनावी रैली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बड़ा हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ  नहीं है।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि इस सरकार की नीतियों के कारण आज दुनिया भर में भारत का मजाक बनाया जा रहा है। राहुल ने दावा किया, ‘‘देश की हालत आपके सामने है, आपसे कुछ छिपाया नहीं जा सकता। 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज देश में हैं। आप किसी भी प्रदेश में युवाओं से पूछिए कि क्या करते हो तो वे कहते हैं कुछ नहीं। छोटे और मझोले कारोबारियों से पूछिए कि आपका काम कैसे चला रहा है तो वो कहेंगे नोटबंदी, नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स ने हमें बर्बाद कर दिया।’’  (एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रत्याशी पर भ्रष्टाचार के आरोप जानकर भड़क गईं सोनिया, कैंसल किया कार्यक्रम! बड़ा सवाल- फिर राहुल गांधी ने क्यों किया प्रचार?
2 उज्बेकिस्तान दौरे में बाबर के जन्मस्थल जाएंगे गुजरात के सीएम विजय रुपाणी, करेंगे सरदार पटेल की मूर्ति का अनावरण
3 Weather ForecastUpdates: इस राज्य में गरज के साथ हो सकती है बारिश, जानिए अपने क्षेत्र का हाल
यह पढ़ा क्या?
X