बीजेपी के बंगाल चीफ रहे तथागत रॉय ने कैलाश विजयवर्गीय की तुलना कुत्ते से की, जानें पूरा मामला

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब तथागत रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा नेतृत्व की कड़ी आलोचना की है। इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट में चार भाजपा नेताओं के नाम का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने हमारे प्रधान मंत्री और गृह मंत्री के नामों को कीचड़ में घसीटा है।

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को लेकर पश्चिम बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष तथागत रॉय के द्वारा किए गए एक ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली करारी हार के बाद पार्टी के अंदर ही बवाल मचा हुआ है। भाजपा के कई विधायक पार्टी का साथ छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। अब पश्चिम बंगाल के पूर्व अध्यक्ष व मेघालय के पूर्व राज्यपाल रहे तथागत रॉय के ट्वीट ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। तथागत रॉय ने अपने एक ट्वीट में पश्चिम बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की तुलना कुत्ते से करते हुए दोनों की फोटो का कोलाज बनाकर सोशल मीडिया पर साझा कर दिया।

पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष तथागत रॉय ने इस फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा कि “बंगाल में फिर से वोडाफोन”। तथागत रॉय का यह ट्वीट एक सोशल मीडिया यूजर के ट्वीट के जवाब में आया जिसमें यूजर ने लिखा कि कैलाश विजयवर्गीय का जिक्र अभी तक किसी नेता ने नहीं किया है। शायद शीर्ष नेतृत्व के करीबी होने की वजह से उन्हें बचाया जा रहा है। मजे की बात यह है कि वह अभी भी पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं। भाजपा कोलकाता में अनजान है।

दरअसल सोमवार को भाजपा नेता तथागत रॉय ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा के उन बयानों का जिक्र करते हुए ट्वीट किया। जिसमें अनुपम हाजरा ने विधानसभा चुनाव को लेकर कहा था कि हमने गलतियां की। हमने टीएमसी से आए नए नेताओं को बहुत अधिक महत्व दिया। हमने पार्टी के पुराने लोगों के योगदान को भी नजरअंदाज कर दिया, जो बाद में खुद को दरकिनार महसूस करते थे और यह मानते थे कि पार्टी अब नए नेताओं की है। ऐसा करना सही नहीं था और इसके लिए हमारे राज्य स्तर के कुछ नेता जिम्मेदार थे। हमने अवसरवादी टीएमसी नेताओं और कुछ मशहूर हस्तियों को बहुत अधिक महत्व दिया। हमने अपना सबक सीखा है। इसकी भी बहुत जरूरत थी।

अनुपम हाजरा के इन्हीं बयानों को लेकर भाजपा नेता तथागत रॉय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उम्र में युवा और कम अनुभवी होने के बावजूद अनुपम का बयान काफी महत्वपूर्ण है। साथ ही उन्होंने पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की पत्नी शिखा मित्रा द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट लौटाए जाने को लेकर कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के लिए इससे शर्मनाक क्या हो सकता है।

भाजपा नेता तथागत रॉय के इसी ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए सौगात नाम के एक ट्विटर यूजर ने पश्चिम बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय पर सवाल उठाए। जिसके जवाब में भाजपा नेता तथागत रॉय ने कैलाश विजयवर्गीय की तुलना एक कुत्ते से करते हुए दोनों का कोलाज फोटो अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर दिया। ट्वीट के कैप्शन में उन्होंने मोबाइल नेटवर्क कंपनी वोडाफोन के विज्ञापन में आने वाले कुत्ते की तरफ इशारा करते हुए लिखा कि बंगाल में फिर से वोडाफोन आ गया है।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब तथागत रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद  भाजपा नेतृत्व की कड़ी आलोचना की है। इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि कैलाश-दिलीप-शिव-अरविंद (केडीएसए) ने हमारे प्रधान मंत्री और गृह मंत्री के नामों को कीचड़ में घसीटा है और दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल का नाम बदनाम किया है। हेस्टिंग्स (बंगाल भाजपा का चुनाव मुख्यालय) के अग्रवाल भवन और 7 सितारा होटलों के ऊपर बैठकर उन्होंने तृणमूल से आने वाले कचरे को टिकट बांटे हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रोमिंग पर फोन कॉल 23 फीसदी और एसएमएस 75 फीसदी तक सस्‍ता होगाTRAI, Mobile Call, Mobile SMS, Mobile Phone Call, Call Rate, SMS Charge, Roaming Call Charge, SMS Roaming, Business News
अपडेट