ताज़ा खबर
 

पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी का आरोप- मोदी सरकार ने प्लान करके करवाया पुलवामा अटैक

पुलवामा हमले को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। तीन राज्यों के पूर्व गवर्नर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी ने मोदी सरकार पर नियोजित तरीके से पुलवामा हमला करवाने का आरोप लगाया है।

Pulwama attack, Modi government, PM Narendra Modi, former governer Aziz Qureshi, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiउत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मिजोरम के राज्यपाल रह चुके हैं अजीज कुरैशी। (फाइल फोटोः पीटीआई)

पुलवामा आतंकी हमले पर राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तीन राज्यों के राज्यपाल रह चुके अजीज कुरैशी ने मोदी सरकार पर प्लान कर पुलवामा हमला करवाने का आरोप लगाया है। इससे पहले भी विपक्ष की तरफ से लगातार इस हमले को लेकर सवाल उठाए जाते रहे हैं। अजीज कुरैशी का दावा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले की साजिश रची थी।

अजीज कुरैशी ने कहा, ‘प्लान करके आपने यह हमला कराया ताकि आपको मौका मिले, लेकिन जनता समझती है। अगर मोदी जी चाहें कि 42 जवानों की हत्या करके, उनकी चिताओं की राख से अपना राजतिलक कर ले, जनता करने नहीं देगी, वो चाहें कि खून से अपने माथे पर तिलक लगा लें तो जनता नहीं करने देगी।’

इससे पहले 14 फरवरी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अंवतिपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में 42 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी शिविर पर एयर स्ट्राइक की थी।

 

इस हमले में करीब 300 आतंकियों के मारने का दावा किया गया था। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमले के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। पीएम के बयान के महज 12 दिन बाद ही भारतीय वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की इस कार्रवाई को अंजाम दिया था।

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मौजूदा केंद्र की सरकार द्वारा सेना के राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। गहलोत ने कहा कि सैन्य बलों और जवानों को हमेशा राजनीति से दूर रखा गया है लेकिन 70 साल में पहली बार ऐसा हो रहा है कि सेना का राजनीतिकरण किया जा रहा है।

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद की एक सभा में आर्मी को ‘मोदी की सेना’ बताया था। योगी के इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने सीएम को चेतावनी भी दी थी। इतना ही नहीं गाजियाबाद से भाजपा के उम्मीदवार व पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने कहा था कि जो कोई भी सेना को लेकर इस तरह का बयान देता है वह देशद्रोही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुस्लिमों को “धमकी” के बाद फिर बोलीं मेनका गांधी- जहां से ज्यादा वोट, वहां ज्यादा काम
2 Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस के मुसलमान नेताओं ने राहुल गांधी को लिखा- कम से कम एक टिकट मुस्लिम को भी मिले
3 मोदी सरकार में बंद हुई भीमराव आंबडेकर की किताबों की छपाई: रिपोर्ट
यह पढ़ा क्या?
X