ताज़ा खबर
 

जानिए आखिर क्यों संसद में बेहद खराब रहा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड?

क्रिकेट में अपना नाम कमाने वाले भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदलकर का संसद में रहा बेहद खराब रिकॉर्ड।

क्रिकेट में लोकप्रियता हासिल करने वाले सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड रहा संसद में खराब

भारत के दिग्गज क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर राज्य सभा के सदस्य हैं। क्रिकेट के मैदान में 24 साल के करियर के दौरान वह इक्के-दुक्के मौके पर ही मैदान से दूर रहे लेकिन जहां तक संसद सदस्य के नाते संसद पहुंचने का सवाल है तो उनका रिकार्ड बेहद खराब रहा है। राज्य सभा के 12 नामांकित सदस्यों में से एक सचिन और फिल्म अभिनेत्री रेखा का रिकार्ड संसद में मौजूदगी के मामले में सबसे खराब रहा है।
सचिन 2012 में नामांकित किए गए थे और 2013 में क्रिकेट से संन्यास लिया था लेकिन तब से लेकर आज तक 348 दिनों के सत्र में वह सिर्फ 23 बार संसद में मौजूद रहे। रेखा तो इस दौरान सिर्फ 18 बार संसद पहुंचीं। रेखा को भी 2012 में नामांकित किया गया था।  इस दौरान सचिन पर कुल 58.8 लाख रुपये खर्च हुए। यह राज्य सभा से प्राप्त आंकड़ा है। राज्य सभा सदस्य होने के नाते सचिन को प्रति माह 50 हजार रुपये का वेतन मिलता है। इशके अलावा प्रति माह 45 हजार रुपये संसदीय क्षेत्र के लिए खर्च, 15 हजार प्रति माह दफ्तर खर्च और यात्रा तथा दैनिक भत्ते मिलते हैं।

लेकिन भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भले ही राजनीति अपनी अपीरियंस कम दिखाते हैं लेकिन इसके अलावा भी वे काफी कुछ करते हैं।  उनमें राजनीति और क्रिकेट के अलावा भी कई हुनर हैं। वे सिंगिंग में भी सोनू निगम के साथ डेब्यू कर चुके हैं, जिसके लिए वे काफी चर्चे में हैं।  आपको बता दें कि हाल ही में एक कंपनी के लिए सचिन ने सोनू के साथ मिलकर एक सॉन्ग गाकर सिंगिंग में भी डेब्यू कर लिया था। इससे पहले सोनू और सचिन को एक साथ एप 100 के लॉन्च इंवेट में भी देखा गया था, जहां सचिन ने संगीत को लेकर अपनी रुचि लोगों के सामने अपनी इच्छा जाहिर की थी। लिहाजा इसके बाद दोनों ने मिलकर गाना भी गाया लिया। इन दिनों सचिन और सोनू का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

सुनिए सचिन की आवाज में यह सॉन्ग, जिसके बोल हैं ‘क्रिकेट वाली बीट पे’। इस वीडियो में आप सचिन की आवाज को भी आसानी से सुन सकते हैं। सोनू निगम के साथ गाना गाने का अनुभव कैसा रहा, इस बारे में तो सचिन ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है, लेकिन उनका ये गाना सुनकर लगता है कि उन्होंने इसे काफी एन्जॉय किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App