ताज़ा खबर
 

गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह पत्नी अमिता समेत बीजेपी में शामिल, कल कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

एक दिन पहले यानी कि मंगलवार को सिंह ने राज्यसभा और कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।

Author नई दिल्ली | Updated: July 31, 2019 8:28 PM
पूर्व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता को बीजेपी में शामिल कराते हुए भगवा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा। (फोटोः पीटीआई)

गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह पत्नी अमिता समेत बुधवार (31 जुलाई, 2019) को बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें व अमिता को पार्टी सदस्यता दिलाई।नड्डा इस मौके पर बोले कि सिंह के भाजपा में शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी।

एक दिन पहले यानी कि मंगलवार (30 जुलाई, 2019) को सिंह ने राज्यसभा और कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। सिंह ने कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद पत्रकारों से कहा था कि आज के दौर में देश पीएम मोदी के साथ है। अगर देश उनके साथ है तो वह भी मोदी के साथ हैं।

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस क्यों छोड़ी? उन्होंने बताया था, “पार्टी में कोई नेतृत्व ही नहीं है। मैं ‘सबका साथ, सबका विकास’ के लिए पीएम मोदी को समर्थन दे रहा हूं। मैं कांग्रेस से 1984 से जुड़ा था। मेरे कांग्रेस छोड़ने के फैसले से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस में पिछले 15 सालों में जो कुछ भी हुआ है, वह पहले कभी न हुआ। मैं यह निर्णय बहुत कुछ सोचकर लिया है।”

वह यूपी के अमेठी राजघराने से नाता रखते हैं और उत्तर पूर्वी राज्य असम से कांग्रेस के पार्टी के राज्यसभा सदस्य थे, जबकि पत्नी अमिता यूपी में ऑल इंडिया प्रोफेश्नल कांग्रेस की पूर्व चेयरपर्सन थीं।

Sanjay Singh, Former Congress Rajya Sabha MP, Congress, Rajya Sabha, Wife, Amita Singh, BJP, Bharatiya Janata Party, Working President, JP Nadda, New Delhi, National News, Hindi News

सिंह का अमेठी और आसपास के इलाके में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है। इसी क्षेत्र में रायबरेली भी आता है, जो कि यूपी अध्यक्ष और कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है। सिंह पहले भी भाजपा में रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘साहब! आजाद हो जाएंगे क्या?’ कश्मीरी शॉलवाले के सवाल पर गवर्नर ने दिया क्या जवाब, जानें
2 दिल्ली में 25,000 बच्चे ड्रग्स के शिकार, स्कूलों के पास मिलते हैं नशीले पदार्थ, संसद में उठा मुद्दा
3 मवेशियों की मौत से जूझ रहे बीजेपी शासित राज्य का नया सिरदर्द, अब गौशाला से चोरी हो रही गायें!