ताज़ा खबर
 

पूर्व MP उदित राज ने अयोध्या को बताया बौद्ध स्थल, तो कांग्रेसी नेता ने ही लगाई क्लास; कहा- बुद्ध भी सनातन धर्म का हिस्सा, ज्ञान दुरुस्त कर लें

दरअसल, शुक्रवार को उदित राज ने ट्वीट किया था, “अयोध्या में खुदाई से सिद्ध हुआ कि यह एक बौद्ध स्थल था। पूरा एरिया पुरातत्व विभाग की निगरानी में अध्ययन किया जाना चाहिए।"

पूर्व Congress सांसद उदित राज। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः अमित मेहरा)

Congress नेता और पूर्व सांसद उदित राज ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में अयोध्या नगर एक बौद्ध स्थल था। उदित राज के इस दावे पर पार्टी नेता राजीव त्यागी ने ही सोशल मीडिया पर उनकी क्लास लगा दी और कहा कि महात्मा बुद्ध भी सनातन धर्म का हिस्सा थे। आप पहले अपना ज्ञान दुरुस्त करिए। ट्विटर पर इस मसले को लेकर दोनों के बीच तकरार में कुछ फैंस, फॉलोअर्स और अन्य लोग भी कूदे। लोगों ने पूर्व सांसद को घेरते हुए कहा कि अब इनकी कांग्रेस के भीतर भी बेइज्जती की नौबत आ गई है।

दरअसल, शुक्रवार को उदित राज ने ट्वीट किया था, “अयोध्या में खुदाई से सिद्ध हुआ कि यह एक बौद्ध स्थल था। पूरा एरिया पुरातत्व विभाग की निगरानी में अध्ययन किया जाना चाहिए। बौद्ध स्तूपों में मिले धम्म चक्र और अयोध्या में मिले धम्म चक्र में समानता देखने को मिलेगी। मीडिया द्वारा निष्कर्ष पर पहुंचना कि यहां राम मंदिर था जल्दबाज़ी होगी।”

Coronavirus India LIVE Updates

कांग्रेसी नेता त्यागी ने उनके इसी ट्वीट पर जवाब दिया, “मेरे प्रभु श्री राम त्रेता में हुए और बुद्ध का जन्म 563 ईसा पूर्व – निर्वाण 483 ईसा पूर्व हुआ। एक समय था कि सनातन धर्म कई बार आक्रांत किया गया और मंदिरों पर आक्रमण हुए और महात्मा बुद्ध भी सनातन धर्म का हिस्सा है। कृपया अपना ज्ञान दुरुस्त करें और मिथ्या वादन करने से बचें।”

UP Coronavirus LIVE Updates

फिर क्या था, लोगों ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

@ShubhamRamde ने लिखा- आपकी बात पर मैं न चाहते हुए भी सहमत हूं, लेकिन आप उस पार्टी से जुड़े हैं जो श्री राम को काल्पनिक मानती है और उनके होने का सबूत मांगती है। ऐस ना हो इस बयान से आपको पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए। वैसे मुझे उम्मीद बिल्कुल भी नहीं है आपसे।

@rohitmishra183 ने कहा, “बहुत बढ़िया। लेकिन कांग्रेस में ऐसे सच बोलने वालों की जगह नहीं है। देखिए, कुछ दिनों में आपको पार्टी से बाहर कर देंगे।” आगे @RishiMishra_ नाम के यूजर बोले- सत्य बोलने के लिए आपको हृदय से नमन राजीव जी, आज के समय सच बोलना ही सबसे कठिन कार्य है।

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना संकटः सोनिया गांधी ने PM Cares Fund को लेकर किया ट्वीट, बिहार में BJP नेता ने दर्ज करा दी FIR
2 लॉकडाउन में खाने-रहने के पड़े लाले तो साइकिल चला बेटी पिता को ले आई गुरुग्राम से बिहार, कहा- न आते, तो भूखे मर जाते
3 Lockdown 4.0: कार में दो लोगों के ही बैठने का ऑर्डर, पर विमानन मंत्री बोले- प्‍लेन में बीच वाली सीट भी होगी बुक
IPL 2020 LIVE
X