ताज़ा खबर
 

पूर्व BJP सांसद और अभिनेता परेश रावल बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष

बीजेपी सांसद रह चुके अभिनेता परेश रावल को दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Paresh Rawal, BJP, NSDएक्टर और गुजरात से बीजेपी के पूर्व सांसद परेश रावल को गुरुवार को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

बीजेपी सांसद रह चुके अभिनेता परेश रावल को दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उन्होंने इस पर कहा कि कार्य चुनौतीपूर्ण है लेकिन मजेदार होगा।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परेश रावल की यह नियुक्ति की। परेश रावल की नियुक्ति पर प्रहलाद सिंह पटेल ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। उन्होंने लिखा है,  प्रख्यात कलाकार मा @SirPareshRawal जी को महामहिम @rashtrapatibhvn द्वारा @nsd_india का अध्यक्ष नियुक्त किया है।उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा ।हार्दिक शुभकामनाएँ।

परेश रावल राजस्थान के जाने-माने कवि अर्जुन देव चरण की जगह लेंगे। अर्जुन ने साल 2018 में यह पदभार संभाला था।
परेश रावल की नियुक्ति पर एनएसडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा गया है, हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि माननीय राष्ट्रपति ने जाने-माने अभिनेता और पद्म श्री से विभूषित परेश रावल को एनएसडी का चेयरमैन नियुक्त किया है. एनएसडी परिवार इस लेजंड का स्वागत करता है, वह अपने मार्गदर्शन में एनएसडी को नई ऊंचाई पर पहुंचाएं।

सिनेमा और रंगमंच दोनों में कई वर्षों का अनुभव रखने वाले रावल (65) ने कहा कि वह इस कार्य को करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनौतीपूर्ण लेकिन मजेदार होगा। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ काम करूंगा क्योंकि यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे मैं अच्छी तरह से जानता हूं।’’ संस्कृति मंत्रालय के मीडिया सलाहकार नितिन त्रिपाठी ने बताया कि भाजपा के पूर्व सांसद रावल को चार वर्ष के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है। अभिनेता को ‘‘हेराफेरी’’, ‘‘अतिथि तुम कब जाओगे’’ और ‘‘ओएमजी-ओह माई गोड’’ जैसी फिल्मों में अपनी भूमिका के लिए जाना जाता है।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अरनब गोस्वामी के रिपब्लिक दफ्तर पहुंचे कुणाल कामरा और अनुराग कश्यप, गार्ड ने नहीं दी एंट्री
2 रिया चक्रवर्ती को ‘बंगाली ब्राह्मण’ बताते हुए उसके समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता अधीर रंजन, कही ये बात
3 Covid-19: लगातार टूट रहे नए मामले आने के रिकॉर्ड, राज्‍यों की टेस्टिंग प्रणाली से नाखुश केंद्र ने लिखी चिट्ठी
IPL 2020 LIVE
X