ताज़ा खबर
 

जेल से छूटते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुंची पूर्व मंत्री मंजू वर्मा, बालिका यौन शोषण केस में पति हैं बंद

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से जुड़े आर्म्स एक्ट के मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को जैसे ही जमानत मिली, उन्होंने सीएम नीतीश कुमार के आवास का रुख किया।

Author March 17, 2019 8:33 AM
बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को जमानत मिली और वह सीएम नीतीश के घर सीधे पहुंचीं। (फोटो क्रेडिट/ANI Twitter Handle)

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से जुड़े आर्म्स एक्ट मामले में गिरफ्तार बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को पटना हाई कोर्ट से जमानत मिल गई। शनिवार को जमानत मिलते ही मंजू वर्मा सीएम नीतीश कुमार के आवास जा पहुंची। बालिका यौन शोषण केस में मंजू के पति चंद्रशेखर वर्मा भी जेल में बंद हैं। गौरतलब है कि चर्चित बालिका गृहकांड सामने आने के बाद मंजू वर्मा गिरफ्तारी के डर से फरार हो गई थीं। 3 महीने फरार रहने के बाद उन्होंने 20 नवंबर, 2018 को मंझौल अनुमंडल के न्यायालय में सरेंडर कर दिया था।

खुद को निर्दोष साबित करने के लिए मंजू ने जाति का कार्ड भी जमकर खेला। दिसंबर में एक पेशी के दौरान मीडिया से बातचीत में वर्मा ने आरोप लगाया कि वह कुशवाहा समाज से आती हैं, इस वजह से उन्हें कई महीनों से प्रताड़ित किया जा रहा है।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड में चंद्रशेखर वर्मा का संबंध मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से उजागर हुआ। इसके बाद मंत्री मंजू वर्मा को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। इस घटना के बाद चंद्रशेकर के चेरिया बरियारपुर स्थित श्रीपुर गांव के एक घर से अवैध कारतूस बरामद किए गए थे। जिसके बाद सीबीआई ने आर्म्स एक्ट के तहत मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ FIR दर्ज कराया था। मंजू वर्मा ने पटना हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत भी दाखिल की थी, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया। लगातार कई महीनों तक मंजू और चंद्रशेखर फरार चलने लगे थे। बाद में पहले पति ने और उसके बाद मंजू ने सरेंडर कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App