ताज़ा खबर
 

8 राज्यों में आतंकी हमले का अलर्ट, फर्जी कॉल करने के आरोप में रिटायर्ड आर्मी अफसर गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि स्वामी आदतन अपराधी है और इससे पहले भी कई बार इस तरह के फर्जी कॉल कर चुका है। 20 साल आर्मी में काम करने बाद वह फिलहाल वह ट्रक ड्राइवर के रूप में काम कर रहा है।

कर्नाटक पुलिस। (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

बेंगलुरु पुलिस ने आतंकी हमले को लेकर फर्जी कॉल करने वाले रिटायर्ड आर्मी अफसर को गिरफ्तार कर लिया है। रिटायर्ड आर्मी अफसर स्वामी सुंदर मूर्ति ने पुलिस को फोन कॉल कर 8 राज्यों में आतंकी हमले होने की सूचना दी थी। कर्नाटक पुलिस को शुक्रवार के दिन स्वामी ने तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुडुचेरी, गोवा और महाराष्ट्र में संभावित आतंकी हमलों की जानकारियां होने का दावा किया था।

उन्होंने दावा किया था कि ये हमले ट्रेनों में होंगे और 19 आतंकवादी तमिलानाडु के रामानाथपुरम में मौजूद हैं। पुलिस ने बताया कि स्वामी आदतन अपराधी है और इससे पहले भी कई बार इस तरह के फर्जी कॉल कर चुका है। 20 साल आर्मी में काम करने बाद वह फिलहाल वह ट्रक ड्राइवर के रूप में काम कर रहा है।

गौरतलब है कि सूचना मिलते ही कर्नाटक के डीजी-आईजीपी नीलमानी एन राजू ने खत लिखकर सभी राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया गया। और साथ ही किसी भी संभावित हमले के मद्देनजर तुरंत कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा गया था। मालूम हो कि बीते दिनों श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर चर्च और होटल में हुए हमले में 253 लोग मारे गए और कई लोग घायल हुए थे।

जांच एजेंसियों को ऐसी सुचनाएं मिली हैं कि श्रीलंका में इन हमलों को अंजाम देने वाले आतंकवादियों में से कुछ समुद्र के रास्ते से आकर भारत पर हमला कर सकते हैं। किसी भी संभावित खतरे के मद्देनजर भारत के तटीय राज्यों में कोस्ट गार्ड, कोस्टल मरीन पुलिस और स्थानीय पुलिस को पहले से अलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ ही चर्च, मस्जिद, मंदिर और एयरपोर्ट को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Next Stories
1 Kerala Karunya Lottery KR 393 Today Results : कई लोगों की बदली किस्मत, यहां देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट
2 रिपोर्ट में दावा- जी ग्रुप ने करवाया अक्षय कुमार से नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू, तैयार कर एएनआई को दिया
3 रोहित-अपूर्वा के बीच इस बात पर हुआ था झगड़ा, मर्डर करने के बाद कुछ देर कमरे में ही रुकी रही थी
ये पढ़ा क्या?
X