ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता की मांग- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अंदर बनवाया जाए मंदिर

एक टीवी चैनल को दिेए गए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि ''इतना सुंदर विचार उनके (सलमा अंसारी) मन में आया है हम उनका समर्थन करते हैं और उन्होंने एक अच्छी भारतीय नागरिक होने का परिचय दिया है।

अलगीगढ़ की पूर्व मेयर शकुंतला भारती।

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने मदरसे के अंदर मंदिर बनाने का एलान किया है। उनके इस बयान के बाद मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। सलमा ने लड़कियों की सुरक्षा के मद्देनजर मदरसे के अंदर ही मंदिर और मस्जिद दोनों के निर्माण की बात कही थी जिसके बाद इस बयान को लेकर विवाद हो गया था और मुस्लिम धर्मगुरूओं ने इसका विरोध भी किया। हालांकि सलमा के इस फैसले पर अलीगढ़ की पूर्व मेयर व भाजपा नेता शकुंतला भारती ने समर्थन जताते के साथ ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मंदिर बनाने की मांग की है।

एक टीवी चैनल को दिेए गए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि ”इतना सुंदर विचार उनके (सलमा अंसारी) मन में आया है हम उनका समर्थन करते हैं और उन्होंने एक अच्छी भारतीय नागरिक होने का परिचय दिया है। उनकी इस भावना के साथ हैं हम, हम उनका हर तरीके का सहयोग करने के लिए तैयार हैं।”  उन्होंने कहा कि अगर मदरसा में उनकी (सलमा की) इच्छा है कि एक मंदिर बनाया जाए तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी एक मंदिर बनाया जाना चाहिए।


मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि जो मंदिर बनवाएगा वो मुस्लमान नहीं है। अगर उनको मंदिर बनवाना ही है तो अपने घर में बनवाएं। इस पर जब पूर्व मेयर से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि मदरसा उनका है वह अपने मदरसे में क्या कर रही हैं क्या नहीं इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर लगती है तब तो कोई विरोध नहीं करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुरु पूर्णिमा पर नरेंद्र मोदी सरकार ने शुरू किया ‘सेल्फी विद गुरु’ अभियान
2 आज सीएम को भेज दिया इस्‍तीफा- सिद्धू ने बताया तो लोगों ने ऐसे किया ट्रोल
3 LIC जीवन सरल पॉलिसी के जरिए धोखाधड़ी का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका
ये पढ़ा क्या?
X