जिसके लिए औरंगजेब महान, उसके लिए सावरकर गद्दार होंगे- बोले ऐंकर तो भड़के पैनलिस्ट

एक टीवी डिबेट में ऐंकर और पैनलिस्ट ही आपस में सावरकर के मुद्दे पर भिड़ते नजर आए। ऐंकर अमिश देवगन ने कहा कि जिसके लिए औरंगजेब महान होगा, उसके लिए सावरकर गद्दार ही होंगे।

Savarkar, tv debate
जिसके लिए औरंगजेब महान, उसके लिए सावरकर गद्दार- अमीश देवगन (फोटो- @VPSecretariat)

एक टीवी डिबेट में ऐंकर और पैनलिस्ट सावरकर के मुद्दे पर एक दूसरे से उलझते दिखे। पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से शुरू हुआ ये डिबेट आखिरकार औरंगबेज और टीपू सुल्तान तक पहुंच गया।

न्यूज 18 इंडिया पर ‘हिन्दू बना केंद्र बिन्दु’ नाम से चल रहे इस डिबेट में पैनलिस्ट के रूप में मौजूद शोएब जमई ने अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम को लेकर कहा- “दीपोत्सव मनाया गया भारत सरकार के पैसे से, उत्तरप्रदेश सरकार के पैसे से, बहुत अच्छी बात है, किसी मुस्लिम संगठन ने मुखर हो करके इसका विरोध दर्ज कराया? और कहा कि ये गलत है, नहीं कहा… यही भारत के मुसलमानों की सहनशीलता है। जो सावरकर, जिन्ना के साथ बैठकर टू नेशन थ्योरी बना रहे थे, वो सावरकर वीर हो गए। जो सावरकर 13 बार माफी मांगे वो वीर हो गए”।

अभी शोएब बोल ही रहे थे, कि पैनलिस्ट के रूप में मौजूद एक दूसरे सदस्य उन्हें टोकने लगे। ऐंकर अमिश देवगन इसके बाद दर्शकों के पास सवाल लेने के लिए चल गए। इसके बाद दर्शकों की तरफ से भी सावरकर को लेकर वाद-विवाद शुरू हो गया।

इसी हंगामे के बीच अमीश देवगन ने कहा कहा- “सावरकर वीर थे, इसको बताने के लिए शादाब चौहान की जरूरत नहीं है। शादाब चौहान को देश की आवश्यकता नहीं है। आपके लिए औरंगजेब भी महान है, आपके लिए टीपू सुल्तान भी महान है। जिसके लिए टीपू सुल्तान महान है, औरंगजेब महान है, उसके लिए सावरकर गद्दार ही होंगे। ये फर्क है। लेकिन जिसके लिए सावरकर महान होगा, उसके लिए औरगंजेब एक क्रूर राजा होगा”। इसके बाद पैनलिस्ट भड़क गए और डिबेट में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने लगे।

इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था- “राहुल गांधी ने नहीं कहा कि हिन्दू सांप्रदायिक है, हिन्दू सांप्रदायिक कहते तो कोई बात नहीं, उन्होंने कहा- हिन्दू आतंकवादी है। आज तक विकिलिक्स की उस बात को, मैं सत्य नहीं मानता, लेकिन उसका खंडन नहीं किया राहुल गांधी ने कि मैंने ऐसा नहीं कहा है। क्योंकि उन्हें डर हो सकता है कि वो टेप भी हो सकता है उनके पास जहां उन्होंने बोला हो”।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट