ताज़ा खबर
 

4 दिन में दो बार पटरी से उतरी ट्रेन, रेलवे बोर्ड चेयरमैन एके मित्‍तल ने दिया इस्‍तीफा

पिछले चार दिनों में दो बड़े ट्रेन हादसों के बीच रेलवे अधिकारियों से लेकर केंद्रीय मंत्री तक आम जनता के निशाने पर हैं।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्‍तम (बीच में) ने चार दिन में दो रेल हादसों के बाद इस्‍तीफा दे दिया है। (Source: Twitter)

पिछले चार दिनों में दो बड़े ट्रेन हादसों के बीच रेलवे अधिकारियों से लेकर केंद्रीय मंत्री तक आम जनता के निशाने पर हैं। इसी बीच रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बुधवार (23 अगस्त) को इस्तीफा दिया है। गौरलतब है यूपी के मुजफ्फरनगर में एक बड़े ट्रेन हादसे के बाद बीते मंगलवार को कैफियत एक्सप्रेस एक डंपर से टकरा गई। इससे ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। खबर के अनुसार घटना में 74 यात्री घायल हो गए थे। वहीं बीते सप्ताह पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्प्रेस मुजफ्फरनगर के खतौली में पटरी से उतर गई थी। इस घटना में 23 यात्रियों की मौत हो गई थी। जबकि 200 से ज्यादा यात्री घायल हुए थे। घटना की जांच में रेलवे की लापरवाही सामने आई थी। सूत्रों के अनुसार एके मित्तल के इस्तीफे को बार-बार हो रहे हादसों की वजहों से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि खबर लिखे जाने तक केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि एके मित्तल रेलवे बोर्ड के ऐसे पहले चेयरमैन हैं जिन्हें रेलवे में अपनी सेवा देने के लिए दो साल का विस्तार दिया गया था। प्रधानमंत्री कार्यलय ने उनकी नियुक्ती को मंजूरी दी थी। मित्तल अगर जुलाई 2018 तक दिए विस्तार तक अपनी सेवाएं देते तो वो भारतीय रेलवे में लंबे समय तक अपनी सेवाएं देने का रिकॉर्ड बनाते। एके मित्तल भारतीय रेलवे स्टोर सर्विस के 1976 बैच के अधिकारी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App