ताज़ा खबर
 

कोरोना के बीच पर्यटकों से भरे हिमाचल के धर्मशाला में बाढ़! ‘नाव की तरह’ कार को बहा ले गई पानी की तेज धार

धर्मशाला के पर्यटन क्षेत्र भागसू में सोमवार सुबह बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई। पानी की तेज धार के कारण नाले के किनारे बने होटलों के बाहर खड़ी कई गाड़ियां बह गई।

हिमाचल के धर्मशाला में पानी की तेज रफ़्तार के साथ कई वाहनों के बहने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। (फोटो – एएनआई)

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में प्रकृति का रौद्र रूप देखने को मिला है। भारी बारिश के कारण पर्यटकों से भरे धर्मशाला में बाढ़ आ गई। अचानक आई बाढ़ की वजह से होटलों के किनारे खड़े वाहन नाव की तरह बह गए। कई घरों में पानी घुस गया। प्रशासन ने धर्मशाला सहित दूसरे शहरी इलाकों में अलर्ट जारी किया है।

हिमाचल के धर्मशाला के पर्यटन क्षेत्र भागसू में सोमवार सुबह बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई। बाढ़ की वजह से पर्यटन क्षेत्र भागसू का नाला भर गया और पानी तेज रफ़्तार से होटलों और रिहायशी इलाकों की तरफ आने लगा। पानी की तेज धार के कारण नाले के किनारे बने होटलों के बाहर खड़ी कई गाड़ियां बह गई। पानी की तेज रफ़्तार के साथ कई वाहनों के बहने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि पानी की तेज धारें होटलों के किनारे खड़े गाड़ियों को बहाते हुए ले जा रही है।

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में रविवार से तेज बारिश हो रही है। तेज बारिश होने की वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा गई है। इसके अलावा कई जिलों से बादल फटने की भी खबर सामने आई है। वहीं भारी बारिश की वजह हिमाचल में कई इलाकों में सड़कें भी अवरुद्ध हो गई है। शिमला के रामपुर में झाकड़ी के पास नेशनल हाईवे भी ब्लॉक हो गया।

धर्मशाला में बारिश से मांझी नदी में उफान आने से करीब 10 दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गई। बद्री ग्राम पंचायत के उप प्रधान ने जानकारी देते हुए कहा कि यहां पर करीब 10 दुकानें और 4-5 मकान नदी में बह गए हैं। मकान में रहने वालों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है। जानमाल की कोई क्षति नहीं हुई है।

 

इन दिनों हिमाचल के अधिकांश इलाकों में पर्यटक काफी बड़ी संख्या में मौजूद हैं। कोरोना की बंदिश हटने के बाद हिमाचल के पर्यटन स्थल सैलानियों से भर गए। धर्मशाला में पर्यटकों की बढ़ती इस भीड़ को व्यवस्थित करने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. धर्मशाला में पार्किंग की भी समस्या आ रही है।

बता दें कि केरल से शुरू हुआ मानसून देश के अधिकांश हिस्सों में पहुंच गया है। हालांकि राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में ज्यादा बारिश नहीं हुई है। दिल्ली में मानसून में देरी हो रही है। लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा सहित उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

Next Stories
1 मंत्रियों का संडे: योगी सरकार के दो बच्चों की नीति का फायदा समझाने निकले नकवी, दफ़्तर में जमे रहे पर्यावरण मंत्री, सीतारमण ने की चाय पार्टी
2 OPPO के ये हैं 4GB रैम वाले टॉप फोन, 9990 रुपये है शुरुआती कीमत
ये पढ़ा क्या?
X