ताज़ा खबर
 

First Phase Vaccination: पहले दिन सांसद महेश शर्मा भी लगवाएंगे टीका

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक कुछ और विशेष लोग शनिवार को कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। हालांकि इन लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

corona virus vaccinationडॉ. महेश शर्मा सांसद-गौतम बुद्ध नगर (नोएडा)।

गौतमबुद्ध नगर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद महेश शर्मा को टीकाकरण के पहले दिन शनिवार को कोरोना टीका लगाया जाएगा। शर्मा पेशे से चिकित्सक हैं। उन्हें कैलाश अस्पताल में टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए दिल्ली में 81 और नोएडा में आठ केंद्र बनाए गए हैं।

सांसद शर्मा ने उन्हें टीका लगाए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार के कृतज्ञ हैं कि उन्हें टीके के लिए चुना गया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और लोगों को इसे लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि शनिवार से भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण की शुरुआत हो रही है और भारत जल्द ही कोरोना पर विजय पा लेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक कुछ और विशेष लोग शनिवार को कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। हालांकि इन लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। दिल्ली में 75 केंद्रों पर सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया का कोविशील्ड टीका और छह केंद्रों पर भारत बायोटेक का कोवैक्सीन टीका लगाया जाएगा। दोनों टीकों की एक खुराक 0.5 मिलीलीटर होगी।

नोएडा में पहले चरण के कोरोना टीकाकरण की शुरुआत आठ केंद्रों से हो रही है। इनमें कैलाश अस्पताल के अलावा राजकीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान, शारदा अस्पताल, बाल पीजीआइ, जिला अस्पताल, जेपी अस्पताल, फोर्टिस अस्पताल और रियलिटी अस्पताल शामिल हैं।

Next Stories
1 कोरोना के अंत की शुरुआत: डॉ. हर्षवर्धन; देश में आज से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान
2 ‘बीजेपी, कांग्रेस को कर रही है फॉलो उसकी भी हालत कांग्रेस जैसी हो जाएगी’, समाजवादी पार्टी के नेता ने दी नसीहत
3 किसान आंदोलन: ”पूछ लेते वो मिजाज मेरा…बड़ा आसान होता इलाज मेरा”, अजय आलोक ने विपक्ष पर शायराना अंदाज में किया हमला
ये पढ़ा क्या?
X