सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के दूसरे माले में लगी आग पर पाया गया काबू, पांच लोगों की मौत

पुणे नगर निगम के , मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानसेप ने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इमारत में आग पर काबू पा लिया गया है।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के दूसरे माले पर लगी आग।

गुरुवार दोपहर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के दूसरे माले पर आग लग गई। जानकारी है कि एक निर्माणाधीन यूनिट में आग लगी। सीरम इंस्टीट्यूट का कहना है कि इससे वैक्सीन के उत्पादन पर असर नहीं पड़ेगा। साथ ही वैक्सीन स्टोरेज भी सुरक्षित है। अग्निशमनकर्मियों ने बताया कि उन्होंने मौके से पांच शव निकाले हैं। पुणे नगर निगम के , मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानसेप ने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इमारत में आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने का कारण अभी भी अज्ञात है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि घटनास्थल से छह लोगों को बचाया गया है। ऐसा लगता है कि आग एक इलेक्ट्रिक फॉल्ट के कारण लगी। COVID वैक्सीन सुरक्षित है। मैंने अब तक अदार पूनावाला से बात नहीं की है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे पुणे नगर आयुक्त के संपर्क में हैं और जमीनी अपडेट ले रहे हैं।

अदार पूनावाला ने कहा कि हमें मालूम चला है कि इस घटना में कुछ लोगों की जान गई है। हम इस बात से दुखी हैं और मृतकों के परिजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। वहीं, पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने कहा कि जिन पांच लोगों की जान गई है वे संभवतः निर्माणाधीन इमारत के मजदूर थे। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि वेल्डिंग के काम के चलते इमारत में आग लगी।

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया 100 एकड़ में फैला हुआ है। आज दोपहर में इमारत से धुआं उठते नजर आया। जानकारी है कि इंस्टीट्यूट के एक प्लांट में आग लगी। बता दें कि कोरोनोवायरस के खिलाफ ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राज़ेनेका की कोविशिल्ड वैक्सीन का निर्माण भारत में सीरम संस्थान द्वारा किया जा रहा है।

हालांकि, Covishiled का उत्पादन वहां नहीं किया जा रहा था, जहां गुरुवार को आग लग गई । सूत्रों ने बताया कि जिस परिसर में आग लगी थी, वह वैक्सीन उत्पादन से कुछ ही मिनटों की दूरी पर है। संस्थान में भविष्य की जरूरतों के लिए परिसर में लगभग आठ-नौ भवनों का निर्माण किया जा रहा है।

Next Stories
1 वॉट्सऐप पर होगी ख़रीद और दुकानदारी, मुकेश अंबानी ने बताया पूरा प्लान
2 PPE किट पहनकर ज्वेलरी शॉप में घुसा चोर, रस्सी से कूदा, 6 करोड़ के गहने ले फ़रार
3 प्रधानमंत्री मोदी को किसानों की ‘मन की बात’, पोस्ट कार्ड भेज बता रहे समस्या
यह पढ़ा क्या?
X