VIDEO: असम में नदी में लगी आग, तेल पाइपलाइन में विस्फोट के बाद हुआ हादसा

ग्रामीणों ने तीन दिन पहले नदी में आग लगने की स्थानीय प्रशासन को सूचना दी थी, लेकिन अधिकारियों ने अभी तक आग की लपटों को कम करने और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं किया है।

fire caught, burhi dihing river, oil pipeline blast, Dibrugarh, Assam, fire catch, river fire, oil fire, fire news, pipe line blast fire, dibrugarh fire, dibrugarh river fire, dibrugarh burhi dihing, hindi news, jansatta online, jansatta news
असम के डिब्रूगढ़ में नदी में लगी आग (फोटो- सोशल मीडिया)

एक आश्चर्यजनक घटना में असम के डिब्रूगढ़ जिले के नहरकटिया के सासोनी गांव के पास दिघोलीबिल क्षेत्र में बुरही दिहिंग नदी में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग कथित रूप से तेल पाइप लाइन के विस्फोट होने से लगी। आग की भीषण लपटों से दूर-दूर तक काला धुंआ छा गया है। हादसे से इलाके में गर्म और प्रदूषित हवा बह रही है

स्थानीय लोगों के मुताबिक ऑयल इंडिया लिमिटेड दुलियाजन संयंत्र से कच्चा तेल नदी के साथ जुड़े एक पानी के पाइप में आया था। ग्रामीणों को संदेह है कि कुछ उपद्रवियों ने कच्चे तेल के नदी में आने के बाद आग लगा दी। हालांकि सही वजह जांच के बाद ही पता चल सकेगी। सोमवार दोपहर तक आग बुझ नहीं सकी थी। लोगों ने अफसरों से इस पर जल्द काबू पाने का आग्रह किया है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार ग्रामीणों ने तीन दिन पहले नदी में आग लगने की सूचना दी थी और स्थानीय प्रशासन को सूचित किया था। लेकिन अधिकारियों ने अभी तक आग की लपटों को कम करने और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं किया है। आग लगने से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई है। घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए हैं। लोगों का कहना है कि आग से पर्यावरण को भारी क्षति पहुंच रही है। साथ ही आसपास के लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।

पिछले साल इसी तरह नवी मुंबई के उरण स्थित ऑयल ऐंड नैचरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) गैस प्लांट में भीषण आग लग गई थी। इसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी। मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। पुलिस ने प्लांट के 2 किमी तक के इलाके को खाली करा लिया था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X