scorecardresearch

बिहार के भेलवा रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, ट्रेन के इंजन में लगी आग से मची अफरातफरी

आग की खबर मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची। समय रहते आग को इंजन से आगे नहीं बढ़ने दिया गया। जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के मुताबिक ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

रविवार को भेलवा रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि इस स्टेशन के पास एक डीएमयू ट्रेन के इंजन में आग लग गई। यह ट्रेन रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी। हालांकि अभी आग लगने के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल सामने आई जानकारी के मुताबिक सभी यात्री सुरक्षित हैं। क्योंकि आग इंजन से आगे नहीं फैली।

वहीं सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गये। जानकारी के अनुसार यह हादसा रक्सौल के भेलाही के पूल संख्या 39 के पास हुआ। जहां पैसेंजर ट्रेन नंबर 05541 में आग लगी थी। आग लगने को लेकर जांच की जा रही है।

बता दें कि इंजन में आग लगने की घटना के बाद उसे बोगियों से अलग कर दिया गया वहीं नरकटियागंज पहुंचने को लेकर बोगियों को दूसरे इंजन से जोड़ा गया।

चोरों के उत्पात के चलते टला था बड़ा हादसा: बता दें कि इससे पहले बिहार में पूर्णिया-सहरसा रेल खंड पर पूर्णिया कोर्ट व केनगर रेलवे स्टेशन के बीच एक बड़ा हादसा होने से टला था। दरअसल रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य चल रहा है। इस दौरान चोरों ने विद्युत तार चोरी के चक्कर में पटरी पर ही तार फैला दिया था। ऐसे में पूर्णिया से सहरसा की ओर जा रही पेसेंजर ट्रेन 05225 के लोको पायलट ने अपनी सूझबूझ दिखाई और हादसा टल गया। इससे कुछ देर के लिए यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

गौरतलब है कि लोको पायलट रेलवे ट्रैक पर बिखरे एवं लटके तार दूर से ही देख लिया और ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। जिसके बाद बिखरे तारों को चालक तथा रेल कर्मियों एवं अन्य लोगों की सहायता से हटाया गया। बता दें कि पिछले सप्ताह भी कृत्यानंद नगर रेलवे स्टेशन के पास भी अज्ञात चोरों ने तार काट लिया था। इससे कोसी एक्सप्रेस काफी देर तक रुकी रही थी।

बता दें कि बिहार में रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य के बीच चोर तार काटने की घटना को अंजाम दे रहे हैं। जिसके चलते पटरियों पर बिजली के तार बिखरने की खबरें आ रही हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X