ताज़ा खबर
 

मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, कई लोग फंसे, 8 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

आग इलाके की लाभ श्रीवल्ली नाम की इमारत में लगी है। जिसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

mumbai fireमुंबई के विले पार्ले वेस्ट इलाके की बिल्डिंग में लगी आग। (एएनआई इमेज)

मुंबई के विले पार्ले वेस्ट इलाके में स्थित एक  बहुमंजिला इमारत में आग लगने की खबर है। आग इलाके की लाभ श्रीवल्ली नाम की इमारत में लगी है। जिसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। आग इमारत की सातवीं और आठवीं मंजिल पर लगी है। फिलहाल आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

फिलहाल आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इमारत में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। अधिकारियों के अनुसार, जल्द ही आग पर भी काबू पा लिया जाएगा। अभी तक आग लगने का कारणों का पता नहीं चल सका है।

बता दें कि शनिवार को मुंबई के ही कल्याण इलाके के डोम्बिवली में एक फ्लैट में आग लग गई, लेकिन इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। आग लगने का कारण खाना बनाते समय महिला द्वारा गैस चूल्हे को खुला छोड़ देना बताया गया। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट पर लगी थी। आग लगने के बाद बिल्डिंग को एहतियातन खाली करा लिया गया था।

गौरतलब है कि एक हालिया अध्ययन में खुलासा हुआ है कि साल 2017 में दुनियाभर में आग के कारण 27,027 मौतें अकेले भारत में हुई। रिपोर्ट के अनुसार, आग के चलते हर पांचवी मौत भारत में हुई। 2017 में दुनियाभर में 90 लाख आग लगने की घटनाएं हुई, जिनमें 1.2 लाख मौतें हुई।

Next Stories
1 CAA और NRC के खौफ के बीच NDA के तीन दल बीजेपी से नाराज- जेडीयू ने की घटक दलों की फौरन बैठक बुलाने की मांग
2 फेसबुक लाइव कर रही थीं पूर्व महिला शिक्षक, पुलिस ने गिरफ्तार कर बेरहमी से की पिटाई, पेट पर मारी लात; सोशल मीडिया पर उबाल
ये पढ़ा क्या?
X