महाराष्ट्रः अहमदनगर में बड़ा हादसा, कोविड अस्पताल में लगी आग, 10 मरीजों की मौत

जिले के कलेक्टर राजेन्द्र भोसले ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी 10 कोरोना संक्रमितों का इलाज अस्पताल के स्पेशल वार्ड में चल रहा था।

महाराष्ट्र के अहमदनगर के जिला अस्पताल में आग लगने की वजह से बड़ा हादसा हो गया। (फोटो: एएनआई)

महाराष्ट्र के अहमदनगर के जिला अस्पताल में आग लगने की वजह से 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। जिले के कलेक्टर राजेन्द्र भोसले ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी 10 कोरोना संक्रमितों का इलाज अस्पताल के स्पेशल वार्ड में चल रहा था। वार्ड में आग लगने की वजह से कम से कम 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई।

जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने जिला अस्पताल में आग लगने की घटना की जानकारी देते हुए कहा कि  17 मरीजों का इलाज आईसीयू वार्ड में चल रहा था। इनमें से 10 की मौत आग में जलने की वजह से हो गई। सभी 10 मृतकों का कोरोना का इलाज चल रहा था। साथ ही उन्होंने कहा कि अब आग पर काबू पा लिया गया है। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार शार्ट शर्किट की वजह से आग लगने की आशंका व्यक्त की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब 10: 30 बजे के आसपास अस्पताल के कोरोना वार्ड में आग लगी। लगभग 11:30 बजे आग पर काबू पाया गया। आग लगने के बाद कई मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। कहा जा रहा है कि वार्ड में आग लगने के बाद ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई। सप्लाई बंद होने के कारण कई मरीजों की मौत दम घुटने की वजह से हो गई।  

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने आग लगने की घटना को लेकर कहा कि अहमदनगर के सरकारी अस्पताल के ICU यूनिट में आग लगने से 10 लोगों की मृत्यु हुई। एक गंभीर रूप से घायल है। हम जांच करेंगे कि अस्पताल का फायर ऑडिट किया गया था कि नहीं। जो दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। मृतक के परिजनों को CM आर्थिक मदद देंगे।

अहमदनगर अस्पताल में आग लगने की वजह से हुई मौतों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख व्यक्त किया है। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग लगने से हुई हृदयविदारक दुर्घटना से अत्यंत व्यथित हूं। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं व ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जम्मू-कश्मीर: घट रहा बाढ़ का पानी, लाखों लोग को अब भी मदद की दरकार