ताज़ा खबर
 

जैव-डीजल कंपनी में लगी आग, कोई हताहत नहीं

विशाखापत्तनम विशेष आर्थिक क्षेत्र (वीसेज) की जैव डीजल उत्पादन इकाई में मंगलवार शाम लगी आग अब तक काबू में नहीं आई है। इसे नियंत्रित करने के लिए प्रयास जारी हैं।

Author विशाखापत्तनम | Published on: April 28, 2016 4:27 AM

विशाखापत्तनम विशेष आर्थिक क्षेत्र (वीसेज) की जैव डीजल उत्पादन इकाई में मंगलवार शाम लगी आग अब तक काबू में नहीं आई है। इसे नियंत्रित करने के लिए प्रयास जारी हैं। घटनास्थल पर मौजूद जिला कलेक्टर एन युवराज ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए नौसेना, विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र और पोर्ट ट्रस्ट के लगभग 40 दमकल पूरी कोशिश कर रहे हैं। यहां दुवाडा क्षेत्र स्थित बायोमैक्स फ्यूल्स लिमिटेड कंपनी के परिसर में कल शाम लगभग साढ़े सात बजे आग लगी थी।

उन्होंने कहा कि इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि आग भंडारण क्षेत्र में लगी और दुर्घटनास्थल के आसपास कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। बायोमैक्स फ्यूल्स लिमिटेड के वीसेज में मौजूद कच्चे पदार्थों से बायो-डीजल उत्पादन की क्षमता पांच लाख टन की है। कलेक्टर ने कहा कि घटनास्थल पर मौजूद 18 भंडारण टैंकों में से 12 ने आग पकड़ ली। उम्मीद है कि इसे आज काबू में लाया जा सकेगा क्योंकि टैंकों का पूरा तेल जल चुका है। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस आग को इसी क्षेत्र में मौजूद छह अन्य टैंकों में फैलने से रोकने की दिशा में कदम उठा रहे हैं।

जिला अग्निशमन अधिकारी जेएम राव ने कहा कि इस भीषण आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि चूंकि लपटें एक टैंक से दूसरे टैंक तक चंद मिनटों में पहुंच गईं इसलिए दमकल गाड़ियां भंडारण क्षेत्र तक नहीं पहुंच पाईं। इस बीच, पूर्वी नौसैन्य कमान ने एक बयान में कहा कि भारतीय नौसेना की नौ दमकल गाड़ियों को आग बुझाने के लिए बायोमैक्स कंपनी में तैनात किया गया है। बयान में कहा गया, ‘राज्य प्रशासन से सूचना मिलने के बाद पूर्वी नौसैन्य कमान ने आग के प्रसार के हवाई निरीक्षण और आकलन के लिए दो विमान भेजे।

नौसेना का त्वरित प्रतिक्रिया दल और चिकित्सीय दल वाली एक एंबुलेंस दमकलों के साथ आग दुर्घटना वाली जगह के लिए रवाना हुई।’
बयान में कहा गया कि नौसैन्य अस्पताल आइएनएचएस कल्याणी में इंतजाम तैयार रखे गए हैं ताकि किसी भी चिकित्सीय आपात स्थिति में मदद पहुंचाई जा सके। दमकलों को फिर से भरा जा रहा है। अतिरिक्त दमकल गाड़ियों को तैनाती के लिए तैयार रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X