ताज़ा खबर
 

आजम खान पर मुकदमों की लिस्ट हुई लंबी, अब पायल और बकरी लूट का केस दर्ज

महिला का आरोप है कि आजम खान के कहने पर उनके आदमियों ने उसके घर से तीन भैसे, एक गाय, एक बछड़ा और चार बकरियां लूट लीं। इस एफ़आईआर में आज़म के अलावा शिया वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष समेत 25 लोगों के नाम शामिल हैं।

Author नई दिल्ली | Published on: September 13, 2019 11:28 AM
सपा सांसद आजम खान पर दर्ज हैं दर्जनों केस। फोटो: Indian Express/Anand Singh

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान हमेशा विवादों में रहते हैं। कभी आजम अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं तो कभी उनपर लगाए गए आरोपों के कारण। हालही में इस वरिष्ठ नेता पर पायल और बकरी लूट का केस दर्ज हुआ है। रामपुर की एक महिला ने 2016 की एक घटना को लेकर आजम खान के खिलाफ चांदी की पायल, कुंडल और बकरी लूट के साथ गैर इरादतन हत्‍या की एफआईआर दर्ज कराई है।

महिला का आरोप है कि आजम खान के कहने पर उनके आदमियों ने उसके घर से तीन भैसे, एक गाय, एक बछड़ा और चार बकरियां लूट लीं। इस एफ़आईआर में आज़म के अलावा शिया वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष समेत 25 लोगों के नाम शामिल हैं। महिला का आरोप है कि जानवर लूटने वालों में शिया वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी, सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी, उस वक़्त के सीओ आले हसन और बीस पच्चीस और लोग शामिल थे। इन लोगों ने चार तोले का हार, कान के बूंदे, सोने की अंगूठी और एक पायल भी लूट ली।

पुलिस ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 427, 389, 395, 448, 304, 504, 506 और 120 बी के तहत मामला दर्ज़ किया है। बता दें एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अबतक आजम खान पर 81 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं और तमाम मामलों की जांच चल रही है। उनपर ज़मीन क़ब्ज़ा करने, किताब चोरी, बिजली चोरी और गाय भैंस और बकरी चोरी जैसे मुक़दमे दर्ज़ हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सपा विधायक नाहिद हसन पर केस दर्ज, गाड़ी के पेपर मांगने पर SDM और सीओ से की थी गाली-गलौज
2 कांग्रेस को ‘प्रेरक’ शब्द से आपत्ति, RSS के ‘प्रचारक’ से तुलना के बाद सोनिया ने एजेंडे से हटाया
3 अनुच्छेद 370 के प्रावधान खत्म करने के बाद जम्मू-कश्मीर में एक महीने में 4000 लोगों को पकड़ा, पहली बार इतनी सख्ती!
जस्‍ट नाउ
X