ताज़ा खबर
 

बढ़ीं कपिल मिश्रा की मुश्किलें! EC के निर्देश पर FIR; दिल्ली चुनाव को बताया था भारत बनाम पाकिस्तान

मिश्रा ने CAA विरोधी प्रदर्शन के ठीये का प्रतीक बने शाहीन बाग को 'मिनी पाकिस्तान' भी करार दिया था।

BJP नेता कपिल मिश्रा, मनोज तिवारी और सीएम अरविंद केजरीवाल। फोटो: Indian Express

दिल्ली विधानसभा चुनाव से ऐन पहले BJP नेता कपिल मिश्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शुक्रवार को चुनाव आयोग (EC) के निर्देश पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई। यह ऐक्शन उन पर दिल्ली चुनाव से जुड़े एक बयान के चलते लिया गया है, जिसमें उन्होंने 8 फरवरी, 2020 को होने वाले मतदान को भारत बनाम पाकिस्तान करार दिया था। मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं लेकिन 8 फरवरी (मतदान वाले दिन) को हिंदुस्तान खड़ा होगा। दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अफसर का कहना है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

यही नहीं मिश्रा ने अपने इस बयान पर कहा है कि उन्होंने जो कहा, वह सच था। और, मैं इस पर टिका रहूंगा। वहीं चुनाव आयोग ने ट्विटर को आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा के उस विवादित ट्वीट को हटाने का निर्देश दिया है।

वहीं दिल्ली सीईओ कार्यालय ने मिश्रा को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया और इसके बाद दिल्ली पुलिस को मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। भाजपा ने मिश्रा को मॉडल टाउन विधानसभा सीट से उतारा है। दिल्ली के सीईओ रणबीर सिंह ने कहा, ‘हमने ट्वीट का संज्ञान लिया है और इसे हटाने के लिए पिछली रात ईसी को पत्र लिखा। ट्वीट आदर्श आचार संहिता और जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है, इसलिए हमने कार्रवाई की है।’

बता दें कि मिश्रा इस बार के चुनाव में मॉडल टाउन सीट से भगवा पार्टी के प्रत्याशी हैं। इससे पहले, पहले वह अरविंद केजरीवाल की AAP का हिस्सा थे। वह आप सरकार में 2017 तक जल मंत्रालय का काम-काज भी संभालते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 PM पर निकाला Congress सांसद ने गुबार- मोदी जी, आपकी क्या हैसियत? नेहरू के सामने कुछ नहीं, बहुत छोटे हो…
2 CAA के समर्थन में आगे आए बाबा रामदेव, बोले- कुछ गलत होने नहीं जा रहा, लोग पूछने लगे तरह-तरह के सवाल
3 टैक्स का ज्‍यादा बोझ लोगों के साथ अन्‍याय है- बजट से ऐन पहले बोले CJI बोबडे
ये पढ़ा क्या?
X