राहुल के ‘हम दो हमारे दो’ पर वित्त मंत्री का कटाक्ष, कहा- इसका मतलब हम दो लोग ही संभालेंगे पार्टी

वित्त मंत्री ने लोकसभा में राहुल गांधी के आरोपों पर कहा- “हमारे मित्र (क्रोनीज) दामाद नहीं हैं। ऐसे लोग उस पार्टी की आड़ में छिपे हैं जिसे जनता ने अस्वीकार कर दिया है।”

Nirmala Sitharaman, Rahul Gandhi
वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा।

कृषि कानूनों के मुद्दे पर केंद्र सरकार और विपक्ष लगातार संसद में एक-दूसरे से टकरा रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा था कि सरकार ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार है। अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी के इस बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व- सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “हम दो हमारे दो का मतलब ये होता है कि हम दो लोग ही पार्टी संभालेंगे और हमें दो लोगों का ख्याल रखा है बेटी और दामाद।”

सीतारमण ने इस बयान के जरिए सोनिया और राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा और सोनिया के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को भी घेर लिया। वित्त मंत्री ने हमले तेज करते हुए कहा, “एक समय था, जब राजस्थान और हरियाणा में दूसरी सरकार थी, तब वहां दामादों को जमीन मिलती थी।” सीतारमण ने कहा कि ‘हम दो, हमारे दो’ में दामाद की जमीन वापस करने की बात करते तो अच्छा होता। लेकिन ऐसा कुछ नहीं बोला गया।

सीतारमण ने कांग्रेस का नाम लिये बिना कहा, “हमारे मित्र (क्रोनीज) दामाद नहीं हैं। हम लोग यह नहीं करते हैं। ऐसे लोग उस पार्टी की आड़ में छिपे हैं जिसे जनता ने अस्वीकार कर दिया है।” उन्होंने कहा कि यह गरीबों, किसानों का बजट है।”

गौरतलब है कि इससे पहले वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इसी तरह कांग्रेस को ‘हम दो, हमारे दो’ की बात पर घेरा था। ठाकुर ने कहा था कि राहुल जी हम दो, हमारे दो की बात करते हैं, ऐसा कह कर वे दीदी, जीजाजी और बच्चों की बात करते हैं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस नेता संसद और देश में भी कम रहते हैं जिसका खामियाजा सामने आया है।

क्या थे राहुल गांधी के आरोप: दरअसल बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इन कानूनों के बाद देश का कृषि क्षेत्र दो-चार उद्योगपतियों के हाथ में चला जाएगा। कांग्रेस के लोकसभा सदस्य ने किसी का नाम लिए बिना आरोप लगाया, ‘एक नारा था, हम दो हमारे दो। यह ‘हम दो हमारे दो’ की सरकार है।’ उन्होंने यह आरोप भी लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि उन्होंने विकल्प दिया है। इन्होंने भूख, बेरोजगारी और आत्महत्या का विकल्प दिया है।’’

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रत्याशी समेत अनेक लोगों पर मुकदमा
अपडेट