ताज़ा खबर
 

राहुल बजाज का बयान: सीतारमण को ‘राष्ट्र हित’ प्रभावित होने का डर! कांग्रेस ने मोदी सरकार पर खोला मोर्चा

एक कार्यक्रम के दौरान उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा था कि देश में इस समय डर का माहौल है। लोगों को यकीन नहीं है कि सरकार उनकी आलोचना को किस तरह से लेगी।

वित्तमंत्री सीतारमण ने कहा कि राहुल बजाज के सवालों का जवाब गृहमंत्री दे चुके हैं। (फाइल फोटो)

उद्योगपति राहुल बजाज मोदी सरकार की आलोचना संबंधी बयान को लेकर चर्चा में हैं। राहुल बजाज के बयान के बाद मोदी सरकार के मंत्री लगातार सरकार के बचाव के साथ ही परोक्ष रूप से आलोचना भी कर रहे हैं। इस क्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया।

अपने ट्वीट में निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल बजाज की तरफ से उठाए गए मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जवाब दिया। सवालों/आलोचनाओं को सुना जाना चाहिए और उनके जवाब देने के साथ ही उन्हें दूर किया जाना चाहिए। अपनी धारणा फैलाने की बजाए जवाब पाने के और भी बेहतर तरीके हैं। ऐसी बातों से राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंच सकता है।

मालूम हो कि मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा था कि देश में इस समय खौफ का माहौल है जिससे लोग सरकार की आलोचना नहीं कर पा रहे हैं। लोगों को यकीन नहीं है कि सरकार उनकी आलोचना को किस तरह से लेगी। राहुल बजाज ने मालेगांव बम धमाकों में आरोपी प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने के मामले का भी जिक्र किया।


बजाज ने कहा, ‘साध्वी प्रज्ञा को पहले तो लोकसभा का टिकट दिया, फिर जब वह चुनाव जीत कर आईं तो उन्हें रक्षा मामलों की समिति में शामिल कर लिया गया… ये माहौल जरूर हमारे मन में है, लेकिन इसके बारे में कोई नहीं बोलेगा’ राहुल बजाज के बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, पीयूष गोयल ने भी ट्वीट किया। वहीं, कांग्रेस ने राहुल बजाज के बयान के बाद भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने निर्मला सीतारमण के राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंचने वाली बात के बाद सवाल उठाया कि राहुल बजाज ने सिर्फ यही कहा था कि उद्योग जगत में सरकार की आलोचना को लेकर डर है, लिंचिंग के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं होने की बात कही थी। उन्होंने नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने के लिए प्रज्ञा ठाकुर की आलोचना की थी। क्या आपकी प्रशंसा करने में राष्ट्रहित समाहित है!

Next Stories
1 इस मुस्लिम धर्मगुरु ने बोला ‘जय श्री राम’ तो भड़का गुस्सा, मिली मस्जिद न जाने की हिदायत
2 पंकजा मुंडे ने Twitter Bio से बीजेपी हटाया, फडणवीस सरकार में मंत्री रह चुकी हैं गोपीनाथ मुंडे की यह बेटी
3 BJP सांसद अनंत हेगड़े का दावा- केंद्र के 40 हजार करोड़ लौटाने के लिए फडणवीस ने किया ड्रामा, बने 80 घंटे के सीएम
ये पढ़ा क्या?
X