कारोबारियों से GST पर बोलीं FM निर्मला सीतारमण- हो सकता है आपको दिक्कत हो, पर ये देश का कानून

पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में व्यापारियों, कारोबारियों, सीए और अन्य से बात करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि यह टैक्स लॉ लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया।

GST, Nirmala Sitaraman,सीतारमण ने कहा कि हो सकता है कारोबारियों को GST से दिक्कत हो रही हो लेकिन अब यह कानून है और इसका पालन किया जाना चाहिए।(फोटो-ANI)

वस्तु और व्यापार कर (GST) को  लेकर देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ा बयान दिया है। सीतारमण  ने कहा कि हो सकता है कारोबारियों को GST से  दिक्कत हो रही हो लेकिन अब यह कानून है और इसका पालन किया जाना चाहिए। पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में व्यापारियों, कारोबारियों, सीए और अन्य से बात करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि यह टैक्स लॉ लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया लेकिन  हम चाहते थे कि यह लोगों की उम्मीद पर खरा उतरे लेकिन माफी के साथ मैं कहना चाहती हूं कि यह आप लोगों की परेशानियों को दूर नहीं कर पाया है।

इस दौरान के दौरान  एक कारोबारी GST  को लेकर भड़क गया और  खरी-खोटी सुनाने लगे। कारोबारी ने कहा कि GST को गुड ऐंड सिंपल टैक्स होना चाहिए था, लेकिन इसकी खामियों के चलते सरकार हर किसी के निशाने पर है।

इस वाकया पर  पहले तो वित्त मंत्री ने उसकी  बात सुनी लेकिन इसके बाद उनका सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने कहा कि  ‘हम GST को गाली नहीं दे सकते हैं। यह संसद और देश की सभी विधानसभाओं से पास हुआ है। इसमें कमियां हो सकती हैं। हो सकता है कि इससे आपको दिक्कतें हुई हों, लेकिन मुझे माफ कीजिए, यह अब देश का कानून है।’

 

इस दौरान निर्मला सीतारमण ने कार्यक्रम के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई को ट्वीट करते हुए उन सवालों की भी लिस्ट शेयर करने को कहा जिसमें हिस्सा ले रहे एक शख्स ने जीएसटी की व्यवस्था को पूरी तरह नकार रहा था। भड़के हुए शख्स को निर्मला सीतारमण ने रोकते हुए कहा था कि उनके पास कोई सुझाव हो तो उसका स्वागत है।

Next Stories
1 महाराष्ट्रः कीचड़ में धंसा CM देवेंद्र फडणवीस का चॉपर, बाल-बाल बचे
2 PAK ने अक्टूबर तक 2 हजार से अधिक बार किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने जवाब में मार गिराए 150 आतंकी!
3 आवारा गायों का फोटो शेयर कर बोले दिग्विजय सिंह, ‘कहां हैं गोरक्षक’; CM कमलनाथ को भी दिया चैलेंज
X