ताज़ा खबर
 

एम्‍स में ट्रांसप्‍लांट की जाएगी अरुण जेटली की किडनी, VVIP वार्ड में 10 डॉक्‍टर्स की टीम रख रही ध्‍यान

किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) नई दिल्ली में भर्ती हुए हैं। आज यानी शनिवार(सात अप्रैल) को किडनी ट्रांसप्लांट होने की बात कही जा रही है।
Author नई दिल्ली | April 7, 2018 17:07 pm
वित्तमंत्री अरुण जेटली

किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) नई दिल्ली में भर्ती हुए हैं। आज यानी शनिवार(सात अप्रैल) को किडनी ट्रांसप्लांट होने की बात कही जा रही है। अरुण जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एम्स प्रशासन ने दस चिकित्सकों के दल का गठन किया है, सभी चिकित्सक जेटली के स्वास्थ्य की देखभाल कर रहे हैं। वित्तमंत्री अरुण जेटली को एम्स के कार्डियो न्यूरो बिल्डिंग के वीवीआईपी वार्ड में भर्ती किया गया है।

खुद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर अपनी किडनी से जुड़ी समस्या के बारे में सभी को जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था-इस वक्त घर पर नियंत्रित माहौल में काम करने की कोशिश कर रहा हूं। डॉक्टर आगे इलाज के बारे में कुछ सुनिश्चित करेंगे। वहीं बुधवार(चार अप्रैल) को जेटली हास्पिटल में किडनी डोनेट से जुड़ी औपचारिकता पूरी करने गए थे। बता दें कि दो साल पहले भी अरुण जेटली एक प्राइवेट अस्पताल में बाईपास सर्जरी करा चुके थे। तब डायबिटीज के चलते वजन बढ़ने की उन्हें समस्या थी।

किडनी की बीमारी के इलाज के चलते अरुण जेटली ने यूके का दौरा स्थगित कर दिया। उन्हें इंडिया-यूके इकोनॉमिक और फाइनेंशियल डॉयलाग में शिरकत करने लंदन जाना था। सूत्र बता रहे हैं कि एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अपोलो अस्पताल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. संदीप गुलेरिया ऑपरेशन करेंगे। संदीप एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के भाई बताते जाते हैं। जेटली के दिल का ऑपरेशन भी पहले हो चुका है।बीमारी के कारण ही अरुण जेटली मंगलवार को राज्यसभा में शपथ भी नहीं ले पाए। इसी दिन नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ था। इस बार अरुण जेटली उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य बने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App