ताज़ा खबर
 

फिल्म मेकर ने पीएम मोदी और अमित शाह को कहा नमूना, वीडियो पोस्ट कर बोला मत देना बीजेपी को वोट

लेखक और फिल्मकार राम सुब्रमण्यम ने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट कर बोले विवादित बोल।

Author नई दिल्ली | December 9, 2017 9:26 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव प्रचार में अपना पूरा जोर लगया दिया। (File Photo: PTI)

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले विवादित बोल का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। नेता के बाद अब इसमें फिल्म जगत की हस्तियां भी शामिल हो गई हैं। लेखक और फिल्मकार राम सुब्रमण्यम ने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को ‘नमूना’ और ‘आतंकवादी’ बताया है। साथ ही गुजरात की जनता से भाजपा को वोट न देने की भी अपील की है। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को ‘नीच’ कहा था। उनके बयान पर विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15750 MRP ₹ 29499 -47%
    ₹2300 Cashback
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback

राम सुब्रमण्यम ने वीडियो पोस्ट कर कहा, ‘मैं गुजरात के लोगों से अपील करता हूं कि आनेवाले चुनाव में वे नरेंद्र मोदी और अमित शाह की पार्टी बीजेपी को वोट न दें। भारत के लोग गुजरात राज्य और वहां के लोगों का बहुत सम्मान करते हैं।’ सुब्रमण्यम यहीं नहीं रुके। उनहोंने आगे कहा कि भारत गुजरात के कारण ही बना था। गुजरात ने महात्मा गांधीजी जैसा नेता दियाा, जिन्होंने अंग्रेजों से आजादी दिलाई। इस राज्य ने वल्लभभाई पटेल जैसे लीडर भी दिए जिन्होंने देश को जोड़ा। महात्मा गांधी सिर्फ सच बोलते थे। पटेल ने भारत के सबलोगों को एक किया, लेकिन अमित शाह की भाजपा ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का सिर और धड़ अलग करने के लिए 10 करोड़ रुपये की सुपारी दे डाली। सुब्रमण्यम ने कहा कि अगर आपको लगता है कि गुजरात आज भी महात्मा और पटेल का है तो कृपा करके आप इन दो नमूनों को वापस ले लीजिएगा। हमें ऐसे नेता नहीं चाहिए। भारत को अहिंसावादी नेता चाहिए, आतंकवादी नेताओं की जरूरत नहीं है जो हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लोगों को भड़काते रहते हैं। सुब्रमण्यम ने कहा कि महात्मा गांधी को किसी मुस्लिम ने नहीं, बल्कि एक हिंदू ने मारा था।

राम सुब्रमण्यम अकेले व्यक्ति नहीं हैं, जिन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बोल बोले हैं और भाजपा के पक्ष में मतदान न करने की अपील की है। वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने भी ट्वीट कर गुजरात की जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान नहीं करने की बात कही है। सुब्रमण्यम का वीडियो जारी होते ही लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं। लोगों ने उनके तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से भी जोड़ दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App